पटियाला: पंजाब के पटियाला जिले में रविवार को निहंग सिखों के एक समूह ने हमला कर एक पुलिसकर्मी के हाथ काट डाले जबकि अन्य तीन पुलिस वालों को घायल कर दिया. पुलिस ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि चार-पांच ‘निहंगों’ (परंपरागत हथियार रखने वाले और नीली लंबी कमीज पहनने वाले सिख) का एक समूह एक वाहन में यात्रा कर रहा था और मंडी बोर्ड के अधिकारियों ने सुबह करीब सवा छह बजे एक सब्जी बाजार के पास उन्हें रुकने के लिए कहा, जिसके बाद झड़प हुई और उन्होंने हमला कर दिया.


क्या है पूरा मामला


शाही शहर पटियाला की सनौर सब्जी मंडी के पास  निहंग सिखों की पुलिस वालों से तकरार हो गई, जिसके चलते गुस्से में आए निहंग सिंखों ने पुलिस वालों के ऊपर तलवारों से हमला कर दिया. इस हमले में एक एएसआई का हाथ काट दिया गया. वहीं अन्य तीन और पुलिसकर्मियों को जख्मी भी कर दिया गया.


दरअसल पटियाला सब्ज़ी मंडी के बाहर लगे पुलिस नाके पर पास मांगने को लेकर चार निहंगों ने पुलिस पर यह हमला किया. पुलिस नाके को अपनी गाड़ी से उन्होंने उड़ा दिया. पुलिस ने गाड़ी घेरी तो तलवारों और धारदार हथियारों से SHO समेत चार पुलिस कर्मियों पर हमला बोल दिया. पुलिस ने आरोपी निहंगों को गिरफ़्तार कर लिया है. उन सब पर हत्या के प्रयास का केस दर्ज हो गया है.


एसएसपी मनदीप सिंह सिद्धू का बयान


मौके पर पहुंचे पटियाला के एसएसपी मनदीप सिंह सिद्धू ने जानकारी देते हुए बताया कि आज सुबह बलबेडा से चार निहंग सिंह गाड़ी लेकर मंडी पहुंचे. पास ना होने कारण मंडी बोर्ड के अधिकारियों द्वारा उन्हें रोका गया और पुलिसकर्मियों द्वारा पूरे मंडी में जाने नहीं दिया गया. इसी बात को लेकर गुस्से में निहंगों ने पुलिस पार्टी पर तलवारों से हमला कर दिया. जिसमें एक एएसआई का हाथ काट दिया गया. उन्हें पीजीआई रेफर किया गया है. वहीं अन्य पुलिसकर्मी भी जख्मी हुए हैं.


यहां देखें इस खबर से संबंधित वीडियो