कांग्रेस नेता राहुल गांधी नए कृषि कानून और एलएसी विवाद को लेकर लगातार केन्द्र सरकार पर हमलावर हैं. वे हर रैली और सभाओं में मोदी सरकार पर हमला बोलकर नए कानूनों के जरिए किसानों के साथ अन्याय का आरोप लगा रहे हैं. शुक्रवार को राहुल गांधी ने एक बार फिर से केन्द्र पर हमला बोला.


राजस्थान के हनुमानगढ़ में किसान महापंचायत के दौरान राहुल ने कहा- मोदी जी कहते हैं कि वे किसानों के साथ बात करना चाहते हैं. आप उनके साथ क्या बात करेंगे? तीनों कृषि कानूनों को वापस लीजिए, किसान आपके साथ खुद बात करेंगे.


राहुल ने आगे कहा- आप (पीएम) किसानों से जमीन ले रहे हैं, उनका भविष्य ले रहे हैं और उसके बाद आप उनके साथ बात करना चाहते हैं. सबसे पहले कानूनों को वापस लीजिए और उसके बाद बात करिए.





राहुल गांधी शुक्रवार से दो दिवसीय राजस्थान दौरे पर हैं. राजस्थान में सचिन पायलट और अशोक गहलोत के बीच पिछले साल हुए विवाद के बाद राहुल गांधी का राज्य में यह पहला दौरा है. राहुल गांधी जिस हनुमानगढ़ से अपनी यात्रा शुरू कर रहे है ये वही जगह है जहां सबसे पहले उन्होंने राजस्थान में किसान क़र्ज़ माफ़ी का वायदा किया था.


राहुल गांधी अपने राजस्थान दौरे के दूसरे दिन शनिवार को अजमेर और नागौर भी जाएंगे. अजमेर के रूपनगढ में राहुल की सभा के लिए अनोखा मंच तैयार किया जा रहा है. ये मंच चार ट्रेक्टर ट्रॉली को मिलाकर बनाया जा रहा है. ख़ास बात ये होगी कि इस अनोखे मंच पर कोई सोफ़ा या कुर्सी नहीं बल्कि नेताओं के लिए चारपाई रखी जाएँगी. इसके अलावा सभा में मौजूद सभी किसान भी यहां ट्रेक्टरों में ही बैठकर राहुल समेत सभी नेताओं के भाषण सुनेंगे.


ये भी पढ़ें: चीन के साथ समझौते पर राहुल गांधी का वार, सरकार ने कहा- 'डिसइंगेजमेंट हुआ है, सरहद तय नहीं हुई'