जयपुरः राजस्थान में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में भारी गिरावट देखने को मिली है. राजस्थान सरकार की ओर से जारी आकंड़ों के मुताबिक  राज्य के 33 में से 25 जिलों में पिछले 24 घंटों में कोई भी मामले दर्ज नहीं हुए हैं. इन जिलों में अजमेर, सिरोही, टोंक, पाली और कोटा भी शामिल है.


राजस्थान स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ो के मुताबिक राज्य में अब कुल सक्रिय मामलों की संख्या में भारी गिरावट देखने को मिली है. राजस्थान अब कुल एक्टिव केस गिरकर 613 पर पहुंच गई है.


पिछले 24 घंटे में नहीं हुई है किसी की मौत


स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में किसी भी कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत नहीं हुई है. आकंड़ों के मुताबिक राज्य में पिछले 24 घंटे में मात्र 28 नए केस दर्ज किए गए हैं.


जयपुर से मिले 10 संक्रमित मरीज


जयपुर जिले में पिछले 24 घंटे में कुल 10 संक्रमित मरीज मिले हैं. जबकि राज्य में इसी अवधि में 76 लोग कोरोना से रिकवर हो चुके हैं. बता दें कि राज्य में अभी तक कोरोना संक्रमण के कारण कुल 8,945 लोगों की मौत हो चुकी है. प्रशासन की कोशिश है कि जल्द से जल्द राज्य में कोरोना पर काबू पा लिया जाए.


राज्य में वैक्सीनेशन का काम भी तेजी से किया जा रहा है. राज्य सरकार की कोशिश है कि जल्द से जल्द सभी लोगों को कोरोना का टीका लगा दिया जाए. जिससे कि इस वायरस से लड़ने में मजबूती मिल सके.


Vaccination: चंडीगढ़ में 71 फीसदी लोगों को पहली डोज लगी, गर्भवती महिलाओं को टीके देने के लिए ड्राइव शुरू