दिल्ली यूनिवर्सिटी के एक 20 वर्षीय छात्र के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है. ट्यूटर के रूप में काम करने वाले छात्र को कथित तौर पर बच्चों को स्लाइन सोल्यूशन का इंजेक्शन लगाते हुए पकड़ा गया था. ट्यूटर, बच्चों की याददाशत और हाइट बढ़ाने के नाम पर उन्हें नॉर्मल स्लाइन के इंजेक्शन लगा रहा. एक छात्र ने जब अपने परिवार को ये बात बताई तब जाकर ये खुलासा हुआ है. फिलहाल पुलिस ने मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है.


यूट्यूब पर देखी थी याददाशत बढ़ाने वाली वीडियो


पुलिस ने बताया कि आरोपी छात्र संदीप बीए सेंकेड ईयर में पढ़ता है और पूर्वी दिल्ली के मंडावली में छठी से नौवीं कक्षा तक के छात्रों को मुफ्त ट्यूशन भी देता है. पुलिस उपायुक्त (पूर्व) दीपक यादव ने बताया कि, “हमें संदीप के एक छात्र के परिवार से फोन आया था कि उसने बच्चों को इंजेक्शन दिया है. इस बाद एक जांच अधिकारी ने घटनास्थल का दौरा किया और संदीप से पूछताछ की. जिसके बाद संदीप ने बताया कि उसने यूट्यूब पर एक वीडियो देखा था जिसमें मेमोरी बढ़ाने के लिए एनएस सॉल्यूशन को देना बताया गया था. उसी को देखकर उसे ऐसा करने का विचार आया और बच्चों की याददाशत बढ़ाने के लिए उसने ये कदम उठाया.


बता दें कि रविवार को एक बच्चा इंजेक्शन अपने घर ले गया और और उसने अपने परिवार को इस बारे में सब कुछ बता दिया जिसके बाद हंगामा मच गया. कुछ लोगों का आरोप है कि छात्र बच्चों को नशे की लत के लिए इंजेक्शन लगा रहा था.


10 से 12 बच्चों को लगा चुका था इंजेक्शन


पूछताछ में पता चला है कि वो 10 से 12 बच्चों को इंजेक्शन लगा चुका है. वहीं पुलिस ने बताया कि सभी बच्चे सुरक्षित हैं. मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गई है हालांकि अभी गिरफ्तारी नहीं हुई है. पुलिस के मुताबिक  फिलहाल मामले की जांच चल रही है .


ये भी पढ़ें


टूलकिट मामला: 21 साल की दिशा रवि की तुलना कसाब से करने वाले बीजेपी सांसद कौन हैं?


Petrol-Diesel Price: पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार 8वें दिन इजाफा, दिल्ली में पेट्रोल 89 के पार, राजस्थान में शतक के करीब