नई दिल्ली: जानलेवा कोरोना वायरस पूरे देश में कहर ढा रहा है. लेकिन देश के तीन राज्यों में इसका प्रभाव सबसे ज्यादा है. कोरोना के ज्यादातर मामले इन्हीं राज्यों से आ रहे हैं. इसके अलावा सबसे चिंताजनक बात यह है कि कोरोना की वजह से देशभर में हुई मौतों में आधी सी ज्यादा मौतें भी इन्हीं राज्यों में हुई हैं. इन तीन राज्यों में महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और दिल्ली शामिल हैं.


महाराष्ट्र
महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 2 हजार के पार पहुंच गई. महाराष्ट्र सरकार की तरफ से जारी आंकड़ों के मुताबिक, राज्य में 2334 लोग COVID-19 से संक्रमित हैं और 160 लोगों की मौत हुई है. इनमें से 352 मामले पिछले 24 घंटे में आए हैं. आर्थिक राजधानी मुंबई की बात करें तो यहां 150 नए मामले आए हैं. हालांकि 217 लोग राज्य में कोरोना वायरस से ठीक भी हुए हैं.


मध्य प्रदेश
मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 604 हो गई है. इसके अलावा जानलेवा वायरस से 43 लोगों की मौत हो गई है. राहत की बात ये है कि 44 लोगों ने कोरोना के खिलाफ जंग जीत ली है और उन्हें घर भेज दिया गया है. इंदौर और भोपाल राज्य में इस वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित हैं.


दिल्ली
दिल्ली सरकार की ओर से जारी बुलेटिन में बताया गया कि सोमवार को आए 356 मामलों को जोड़कर राजधानी में संक्रमितों की संख्या 1510 हो गई है. दिल्ली में अब तक जानलेवा कोरोना वायरस के कारण 28 लोगों की मौत हो चुकी है. दिल्ली में 31 लोगों को कोरोना वायरस के इलाज के बाद घर भी भेजा जा चुका है.


बता दें कि देश में जानलेवा कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में दिन पर दिन इजाफा हो रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में अब इस महामारी से संक्रमित मरीजों की संख्या दस हजार के पार पहुंच गई है. मंत्रालय के मुताबिक, अबतक 10 हजार 363 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. वहीं, 339 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि 1036 लोग ठीक भी हुए हैं.


यह भी पढ़ें-


Coronavirus: आज सुबह 10 बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, लॉकडाउन बढ़ना लगभग तय