नई दिल्ली: लोन चुकाए बिना देश से भागे उद्योगपति विजय माल्या ने सीबीआई के गैरजमानती वॉरंटी पर हैरानी जताई है. विजय माल्या ने एक साथ कई ट्वीट किए जिनमें खुद को पाक-साफ बताया है.


माल्या ने ट्वीट किया, ''मैं सीबीआई के आरोपों से हैरान हूं, सब झूठ है. पुलिसवाले बिजनेस और इकोनॉमिक्स के बारे में न जाने कितनी समझ रखते हैं."


इसके बाद माल्या ने एक और ट्वीट किया. इसमें लिखा, ''मीडिया खुशी-खुशी एक पिच की तरह इस्तेमाल हो रही है और मैं एक फुटबॉल की तरह. एक-दूसरे की कट्टर विरोधी दो टीमें यूपीए और एनडीए आपस में मैच खेल रही हैं. बदकिस्मती से मैं इसमें कोई रेफरी नहीं है."


मनमोहन सिंह पर लगा है माल्या की मदद का आरोप
सोमवार को बीजेपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम पर विजय माल्या की मदद का आरोप लगाया था. बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा था, ''यूपीए सरकार को 2004 और फिर 2008 में लोन दिया गया, जबकि उन्हें नॉन परफॉर्मिंग एसेट (NPA) डिक्लेयर कर दिया गया था."


संबित पात्रा ने कहा था, ''क्या डूबते जहाज ने डूबती एयरलाइंस की मदद की थी? सब पूछते हैं कि माल्या को इतना लोन कैसे मिला, इसका जवाब है कि कोई बाहरी ताकत जरूर उनकी मदद कर रही थी.'' बीजेपी ने इन आरोपों को मनमोहन सिंह और कांग्रेस की ओर से बेबुनियाद बताते हुए खारिज कर दिया था.


जेटली ने बजट में किया बड़ा एलान
2016-17 का बजट पेशख करते हुए वित्त मंत्री अरूण जेटली ने कहा था कि सरकार जानबूझकर लोन नहीं चुकाने वाले लोगों की संपत्ति जब्त करने के लिए नया कानून लाएगी. इसके साथ ही आर्खित अपराधियों को लेकर सरकार सख्त कानून बनाएगी.


माल्या के खिलाफ कई बैंकों का लगभग 9000 करोड़ रुपये लोन चुका पाने के मामले में जांच चल रही है. बैंकों से 9000 करोड़ रुपए के लोन डिफाल्ट के मामले में माल्या पिछले साल देश छोड़कर ब्रिटेन भाग गए हैं.