नई दिल्लीः उत्तराखंड के उत्तरकाशी में बड़ा हादसा हुआ है. आज तीर्थयात्रियों से भरी एक बस के भगीरथी नदी में गिरने से उसमें सवार 22 श्रद्धालुओं की मौत हो गई है. उत्तराखंड में गंगा को भागीरथी कहा जाता है. जिस नदी में बस गिरी है उसमें से अभी तक 22 लोगों के शव निकाले जा चुके हैं. बताया जा रहा है कि 30 लोग गंगोत्री धाम के दर्शन कर बस से वापस लौट रहे थे और वापसी में ये हादसा हो गया. यात्रियों में से ज्यादातर लोग मध्य प्रदेश के इंदौर शहर के बताए जा रहे हैं. जहां 22 लोगों की मृत्यु हो गई है वहीं 8 8 घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.


 


रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के आग्रह पर मृत यात्रियों के शव को एमपी लाने के लिए एक स्पेशल ट्रेन की व्यवस्था करने का आदेश दे दिया है. वहीं एमपी के सीएम शिवराज सिंह ने भी उत्तरकाशी हादसे में मारे गए लोगों के निकट परिजनों को 2-2 लाख रुपये की राहत राशि देने का ऐलान किया है.

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मरने वाले लोगों के निकट परिजनों को 1-1 लाख रुपये मुआवजा और घायलों को 50-50 हजार रुपये की राहत राशि देने की घोषणा की है.

समाचार एजेंसी एएनआई के हवाले से आई इस खबर में एक निजी बस 28 लोगों को लेकर उत्तराकाशी गई थी. गंगोत्री से लौटते वक्त ड्राइवर के नियंत्रण खो देने के चलते उत्तरकाशी में मंगलवार शाम बस भागीरथी नदी में गिर गई.