मुंबई: कोरोना वायरस से निपटने के लिए देशभर में सरकार प्रयास कर रही है. केंद्र सरकार और राज्य सरकारें सभी अपने-अपने स्तर पर इंतजाम कर रही हैं. मुंबई में बीएमसी जिसका बजट देश के कई राज्यों के बजट से ज्यादा है उसने भी कोरोना वायरस को लेकर फंड मुहैया कराने शुरू कर दिए हैं. मुंबई के अलग-अलग इलाकों के लिए बीएमसी ने इलाकों के प्रमुख अधिकारियों को 5 से 10 करोड़ खर्च करने की मंजूरी दी है. बीएमसी के अंतर्गत आने वाले सरकारी अस्पतालों के लिए भी इंतजाम किए गए हैं.


करोड़ों की आबादी वाले मुंबई शहर में कोरोना के चलते किसी तरह की दिक्कत ना आए इसके लिए आर्थिक इंतजाम और योजना बनाने के दृष्टिकोण से मंगलवार को स्थाई समिति की विशेष बैठक बुलाई गई और इसमें कई फैसले लिए गए. इस बैठक में एडिशनल कमीशन, उपायुक्त असिस्टेंट कमिश्नर और केईएम अस्पताल के डीन को बजट इस्तेमाल करने की अनुमति दी गयी.


कोरोना को लेकर दवाइयों की कोई कमी ना पड़े और अस्पताल में पर्याप्त इंतजाम हों इसके लिए अधिकारियों के नाम पर निधि जारी करने की तैयारी है. इसके लिए अतिरिक्त आयुक्त पश्चिमी के नाम पर पांच से 10 करोड़ रुपये, उपायुक्तों के नाम से एक से पांच करोड़ रुपए, अस्पतालों के डीन के नाम से 25 लाख रुपए और केईएम अस्पताल की डीन के नाम से 50 लाख रुपए जारी करने की तैयारी है.


करोना वायरस से भिड़ने की रणनीति बनाते हुए स्थाई समिति ने प्रस्ताव मंजूर किया और यह भी स्पष्ट किया कि मरीजों के इलाज में कोई कोताही नहीं बरतनी चाहिए और ऐसा करने के लिए जो भी कदम उठाने हो बीएमसी प्रशासन उठाये.


ये भी पढ़ें-


Stock Market: बढ़त पर खुलने के बाद गिरा बाजार, सेंसेक्स 130 अंक गिरकर 30,500 के नीचे आया


सावधान! कोरोना के 10 और मामले सामने आए, भारत में संक्रमित मरीजों की संख्या 147 पहुंची