आयकर विभाग ने बाहरी वेंडर्स से जुड़े कथित बोगस इनपुट टैक्स क्रेडिट के मामले में इंस्टाकार्ट (फ्लिपकार्ट से जुड़ी कंपनी) और खाने के उत्पाद की डिलीवरी करने वाली कंपनी स्वीगी के यहां पर सर्वे कर रहा है. समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी है.


एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि यह सर्वे डायरेक्ट्रेट जनरल ऑफ जीएसटी इंटेलिजेंस (डीजीजीआई) की तरफ से दिए गए इनपुट पर किया गया. जिसने जीएसटी में गड़बड़ी करने वालों के खिलाफ देशव्यापी मुहिम छेड़ रखी है, ताकि सिस्टम के गलत इस्तेमाल को रोका जा सके.


फ्लिपकार्ट के प्रवक्ता ने इस बात की पुष्टि की है कि आयकर विभाग की तरफ से सर्वे किया जा रहा है और कहा कि कंपनी ने पूरी तरह सहयोग करना सुनिश्चित किया है.


फ्लिपकार्ट के प्रवक्ता ने कहा- आयकर विभाग के अधिकारियों ने हमसे संपर्क किया. हम उन्होंने आवश्यक सूचना दे रहे हैं और पूरा सहयोग कर रहे हैं. हम यह मानते हैं कि हम एप्लीकेबल टैक्स और कानूनी जरूरतों के हिसाब से पूरी तरह उसका पालन कर रहे हैं.


उधर, स्वीगी ने बयान जारी कर कहा है, ''कानून का पालन करने वाली कंपनी के रूप में हम टैक्स और कानूनों का पूरा पालन कर रहे हैं. आयकर विभाग के अधिकारियों द्वारा सर्वेक्षण चल रहा है और हमारी टीम इस मामले में पूर्ण सहयोग कर रही है.''


ये भी पढ़ें: ITR भरने के बाद भी बदली जा सकती है बैंक डिटेल और अन्य निजी जानकारियां, यह है तरीका