Income Tax Raid On Kohinoor Group: हैदराबाद में आयकर विभाग का डंडा चला है और इस बार निशाने पर रियल स्टेट कंपनी कोहिनूर ग्रुप पर छापेमारी की गई है. आयकर विभाग की टीम ने कंपनी के एमडी के घर और दफ्तर पर एक साथ छापेमारी की है.


आयकर विभाग के अधिकारियों ने एक प्रमुख रियल एस्टेट कंपनी केएम कोहिनूर ग्रुप हैदराबाद के कार्यालयों में तलाशी ली. इस तलाशी में प्रमोटर मोहम्मद अहमद कादरी के बंजारा हिल्स स्थित परिसर और अन्य परिसरों में छापेमारी की गई. कंपनी एमडी के कॉर्पोरेट कार्यालयों और साइट कार्यालयों में भी आयकर विभाग का तलाशी का काम जारी है. 


आईटी अधिकारियों ने जब्त किए ये दस्तावेज
आईटी अधिकारियों ने कंपनी के कार्यालयों और एमडी के आवास से खाते की लॉगबुक, भुगतान रसीदें, फ्लैट और ग्राहकों को बेचे गए प्लॉट, हार्ड डिस्क और डिजिटल उपकरण जैसे कई दस्तावेज जब्त किए हैं. 


दक्षिण भारत में आयकर विभाग इन दिनों लगातार एक्शन में है, इससे पहले भी कल उसने तमिलनाडु के बिजली मंत्री वी. सेंथिल बालाजी से जुड़े लोगों के ठिकानों पर छापेमारी की. आयकर विभाग के अधिकारियों ने तमिलनाडु के बिजली मंत्री वी. सेंथिल बालाजी से जुड़े लोगों के परिसरों पर शुक्रवार को यहां समन्वित रूप से छापे मारे.


करीबीयों पर छापेमारी होने पर क्या बोले मंत्री?
बालाजी के भाई, कुछ रिश्तेदार तथा मित्र आयकर विभाग की जांच के दायरे में हैं. राज्य में सत्तारूढ़ द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) पार्टी ने आरोप लगाया कि बीजेपी ने विपक्षी दलों से बदला लेने के लिए आयकर विभाग जैसी केंद्रीय एजेंसी का इस्तेमाल किया है. पुलिस सूत्रों ने बताया कि मंत्री से कथित तौर पर जुड़े लोगों के परिसरों पर करूर और कोयम्बटूर सहित कई शहरों में छापे मारे जा रहे हैं. 


हालांकि, मंत्री ने यहां संवाददाताओं से बातचीत में इन खबरों से इनकार किया कि अधिकारी उनके परिसरों पर भी छापे मार रहे हैं. बालाजी ने कहा कि उनके भाई, मित्र और रिश्तेदारों से जुड़े परिसरों पर छापे मारे गए हैं.


New Parliament Building: राष्ट्रपति की जाति का हवाला देकर भड़काऊ बयान दिए! केजरीवाल और खरगे के खिलाफ शिकायत दर्ज