IT Raid On Uflex Limited: आयकर विभाग (Income Tax Department) ने मंगलवार को यूफ्लेक्स लिमिटेड के 64 ठिकानों पर एक साथ छापे मारे. उत्तर प्रदेश, दिल्ली, गुजरात, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, जम्मू-कश्मीर, हरियाणा, तमिलनाडु, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में तलाशी अभी भी चल रही है. इस बीच, NSE पर यूफ्लेक्स के शेयर 473 रुपये पर बंद हुए, जो पिछले बंद भाव 486.10 रुपये से लगभग 2.50 प्रतिशत कम है.


बता दें कि UFlex, 1985 में स्थापित, भारत की सबसे बड़ी मल्टीनेशनल फ्लेक्सिबल पैकेजिंग और सॉल्यूशन कंपनी है. इसका मुख्यालय नोएडा में है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आयकर विभाग ने ये छापेमारी इसलिए की क्योंकि कंपनी पर फर्जी बिल जारी करने के आरोप लगे थे. हालांकि, अभी तक इसको लेकर आयकर विभाग ने कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है.


इस बीच, वित्तीय वर्ष 2022-23 (FY23) की अक्टूबर-दिसंबर तिमाही (Q3) में, कंपनी ने साल-दर-साल 0.6 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 3,496 करोड़ रुपये की कुल आय दर्ज की. तिमाही के दौरान टैक्स के बाद कुल घाटा 85 करोड़ रुपये थ. FY22 के तीसरी तिमाही में UFlex ने 314 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ दर्ज किया था.


ये भी पढ़ें- चुनावी हलफनामे में एजुकेशनल क्वालिफिकेशन में गलत जानकारी दे देना नहीं है 'करप्‍ट प्रैक्टिस', जानें SC ने ऐसा क्‍यों कहा