Income Tax Raid: इनकम टैक्स विभाग की महाराष्ट्र के कुछ शहरों में छापेमारी चल रही है. जिसमें सबसे प्रमुख नाम महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार का आ रहा है. महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार की बहनों के घर छापेमारी हो रही है. महाराष्ट्र, पुणे, नंदुरबार, सतारा जैसे शहरों में आईटी की छापेमारी होने की खबर बताई जा रही है.


अजित पवार की तीन बहनें है. पहली बहन रजनी इंदुलकर है जो पुणे में रहती हैं. दूसरी बहन नीता पाटिल है, जो पुणे में ही रहती हैं. इसके अलावा तीसरी बहन विजया पाटिल हैं, जो कोल्हापुर में रहती हैं. तीनों के यहां आईटी की छापेमारी की खबर है. विजया पाटिल का कोल्हापुर में एक पब्लिकेशन है, जहां पर आईटी की रेड हो रही है.


कुछ सर्च महाराष्ट्र के नंदुरबार और सातारा के शुगर फैक्ट्री में चलने की खबर है. सूत्रों की मानें तो इसके साथ ही डीबी रियल्टी, शिवालिक ग्रुप और कुछ शुगर फैक्ट्री में भी इनकम टैक्स की रेड होने की खबर बताई जा रही है. इसके अलावा इन स्थानों पर भी इनकम टैक्स की छापेमारी हो रही है-


1. जरंडेश्वर चीनी मिल, कोरेगांव, सातारा


2. दौंड शुगर प्रा. लि., दौंड


3. अंबालिका शुगर्स कारखाना, अ.नगर


4. पुष्पदंतेश्वर शुगर्स, नंदुरबार


5. डायनामिक्स डेअरी, बारामती


6. मुक्ता प्रकाशन, कोल्हापुर 


सूत्रों के मुताबिक इनकम टैक्स रेड की वजह प्राथमिक तौर पर इन शुगर फैक्ट्रियों में टैक्स चोरी की अनियमितता पाई जाने के कारण है. टैक्स चोरी को लेकर कुछ शिकायतें इनकम टैक्स के पास हैं. उसे देखते हुए यह छापेमारी हो रही है लेकिन यह सच है. यह छापेमारी वहीं हो रही है जो महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार से संबंध रखते हैं.


महाराष्ट्र के विभिन्न शहरों में इनकम टैक्स के बारे में मुख्यमंत्री अजित पवार ने भी बयान दिया है और कहा है कि अगर मेरे ऊपर कोई कार्रवाई होती है तो वह मुझे स्वीकार है लेकिन मेरे बहनों के घरों को निशाना बनाया जा रहा है, यह गलत है. यह पूरी कार्रवाई राजनीति से प्रेरित है और इतनी ओछी राजनीति मैंने कभी नहीं देखी है.


यह भी पढ़ें:
Maharashtra School Reopening: दो अक्टूबर के बाद होगा महाराष्ट्र में दोबारा कॉलेज खुलने को लेकर फैसला, उपमुख्यमंत्री अजित पवार का बयान
Congress Rift: अमित शाह के बाद अजीत डोभाल से मिले कैप्टन अमरिंदर सिंह, कहा- कांग्रेस से दूंगा इस्तीफा