Income Tax Raid On Shah Paper Mill: आयकर विभाग (Income Tax Department) ने वापी उद्योग नगर स्थित शाह पेपर मिल (Shah Paper Mill) की यूनिट समेत मुंबई कार्यालय और प्रबंधको के आवास समेत कुल 18 जगहों पर छापेमारी की. शाह पेपर्स देश का व्हाइट पेपर का मेन्युफेक्चरर है. आरोप है कि इस कंपनी ने 350 करोड़ रुपये से अधिक की टैक्स चोरी की हो सकती है. आयकर विभाग को तलाशी के दौरान 2 करोड़ रुपये नकद और 2 करोड़ के आभूषण मिले हैं. कंपनी पर पिछले 6-7 सालों में फर्जी घाटा दिखाने और टैक्स बचाने का आरोप है.


आयकर विभाग ने बताया कि छापेमारी के दौरान 2.25 करोड़ कैश, 2 करोड़ के जेवरात, खरीद-बिक्री के कागजात सहित कर्ज और बही-खाता जब्त कर लिया है. दस्तावेजों की जांच पूरी होने के बाद टैक्स चोरी का खुलासा होगा. जांच के बाद ही टैक्स चोरी के आंकड़े सामने आएंगे. कार्रवाई रविवार (9 अप्रैल) देर रात में खत्म हुई थी. 


डायरेक्टर के घर पर भी छापेमारी


बता दें कि, इस ग्रुप की वापी में कुल तीन यूनिट हैं. इनमें से एक यूनिट को हाल ही में बंद कर दिया गया है. इस ग्रुप की दो यूनिट और सरिगम के डायरेक्टर और उनके दो सहयोगियों के आवास पर भी तलाशी अभियान चलाया गया था. पता चला है कि सूरत और मुंबई के अधिकारी भी इसमें शामिल हैं. इसके चलते अलग-अलग जगहों से अधिकारियों को बुलाया गया है. 


कई और फर्मों के पकड़े जाने की संभावना


टेक्स चोरी के आरोप लगने के बाद शाह पेपर मिल पर छापा मारने की चर्चा ने शिक्षा जगत में भी जोर पकड़ लिया है क्योंकि स्टेट टेक्स्ट बुक बोर्ड की तरफ से 32 हजार मीट्रिक टन कागज की खरीद के लिए जारी टेंडर में भी इसी का नाम है. आने वाले दिनों में और फर्मों के भी पकड़े जाने की आशंका जताई जा रही है.


ये भी पढ़ें: 


Gangster Atiq Ahmed: अतीक को लाने साबरमती जेल पहुंची यूपी पुलिस? बॉडी कैमरों से लैस पुलिसकर्मी