नई दिल्ली: आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहीं हैं. लालू यादव के परिवार से जुड़ी कथित संपत्ति पर आज इनकम टैक्स ने मुंबई में झापेमारी की. इससे पहले इनकम टैक्स दिल्ली में भा लालू के ठिकानों पर छापे मारी कर चुकी है. जानकारी के मुताबिक इनकम टैक्स विभाग ने दिल्ली और आस पास के 22 ठिकानों पर छापे मारे थे. ये छापेमारी एक हजार करोड़ रुपये की बेनामी संपत्ति को लेकर की गई थी.


लालू यादव ने छापों को प्रोपेगेंडा बताया था
आयकर विभाग की छापे मारी को लालू यादव ने प्रोपेगेंडा बताया था. एबीपी न्यूज़ के कार्यक्रम शिखर सम्मेलन में लालू यादव ने कहा था कि यह प्रोपेगेंडा है और बताया जाए कि आखिर वो 22 स्थान कौन से थे जहां पर छापा मारा गया. प्रॉपर्टी के नाम पर उन्होंने कहा कि उनकी सारी संपत्ति पब्लिक डोमेन पर है और सब खुला हुआ है.


सुशील मोदी लगातार लालू पर हमलावर हैं
बिहार बीजेपी के नेता सुशील मोदी लालू यादव पर लगातार हमलावर हैं. सुशील मोदी लालू यादव पर संपत्ति कब्जा करने लेकर भ्रष्टाचार के कई आरोप लगा चुके हैं. हाल ही में सुशील मोदी ने दावा किया था कि बिहार सांसद और विधान मंडलीय सदस्य सहकारी गृह निर्माण समिति के कुल पांच प्लॉट अभी लालू प्रसाद के कब्जे में हैं.


तेज प्रताप के पेट्रोल पंप पर भारत पेट्रोलियम को ऐतराज
लालू यादव के बेटे तेजप्रताप भी नई मुश्किल में फंस गए हैं. आज भारत पेट्रोलियम ने बिहार के स्वास्थ्य मंत्री और लालू यादव के बड़े बेटे तेज़ प्रताप यादव को 15 दिनों का शो कॉज़ नोटिस जारी किया है. दरअसल पटना बाईपास पर भारत पेट्रोलियम के पेट्रोल पंप की डीलरशिप ‘लारा ऑटोमोबाइल्स’ के नाम से तेज़ प्रताप के नाम पर है.


भारत पेट्रोलियम के नियमों के मुताबिक़ डीलरशिप सिर्फ़ उन्हीं लोगों को दी जा सकती है जो बेरोज़गार हैं या फिर जिनके पास आय का कोई दूसरा साधन नहीं है. चूंकि तेज़ प्रताप बिहार के स्वास्थ्य मंत्री हैं और इसके अलावा उनके पास लघु सिंचाई और पर्यावरण मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार भी है.