Income Tax Raids: मीट का कारोबार करने वाली देश की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी HMA ग्रुप के कई ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी जारी है. ये छापेमारी आगरा, मुजफ्फरनगर, कानपुर, दिल्ली, गाजियाबाद, चंडीगढ़, जयपुर, औरंगाबाद और हरियाणा के नूह समेत कुल 33 ठिकानों पर सुबह 9 बजे से जारी है. उत्तरप्रदेश में HMA ग्रुप के मालिक जुल्फिकार अहमद भुट्टो के घर, ऑफिस और फैक्ट्रियों पर आयकर विभाग की टीम तलाशी ले रही है. 


HMA ग्रुप कंपनी के ग्रुप के चेयरमैन हाजी जुल्फिकार अहमद भुट्टो उत्तर प्रदेश के आगरा जिले के पूर्व विधायक रहे हैं और बसपा के शासनकाल में उनकी धाक हुआ करती थी. भुट्टो साल 2007 के चुनाव में बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर आगरा छावनी की विधानसभा सीट से जीतकर विधायक बने थे. भुट्टो दोबारा बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर आगरा दक्षिण सीट से चुनाव लड़े थे, लेकिन चुनाव हार गए थे.


टैक्स में हेर-फेर की सूचना पर आयकर की रेड


आयकर विभाग की टीम को टैक्स में हेर फेर को लेकर सूचना मिली थी, जिसके बाद टीम ने HMA ग्रुप के सभी ठिकानों पर शनिवार की सुबह नौ बजे ही एक साथ धावा बोला और तब से ही लगातार जांच-पड़ताल कर रही है. HMA ग्रुप के कार्यालयों पर आयकर विभाग के अधिकारी मौजूद हैं और कार्यालय-घर या फिर फैक्ट्री में किसी को भी अंदर जाने की अनुमति नहीं है. इसके साथ ही जितने भी इलेक्ट्रानिक डिवाइस मिले हैं, टीम ने सबको अपने कब्जे में ले लिया है. अचानक हुई इस कार्रवाई से पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया है. 


मीट कारोबार में HMA ग्रुप है बड़ा नाम


HMA ग्रुप मीट के कारोबार का बड़ा नाम है. कंपनी देश के साथ ही विदेश के भी मीट की सप्लाई करती है. इस ग्रुप के देश के कई शहरों में कार्यालय है. इनमें से ज्यादातर जगहों पर आयकर विभाग की टीम जांच-पड़ताल कर रही है. सुबह से आयकर विभाग की टीम के साथ सीआरपीएफ के जवान भी मौजूद हैं. अंदर विभाग की छापेमारी जारी है तो वहीं बाह जवानों ने पहरा डाला हुआ है. 


यह भी पढ़ें:

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया का दावा- मेरे PA को ED ने किया गिरफ्तार, बीजेपी बोली- कानून कर रहा अपना काम