नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शहर में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी के मद्देनजर केंद्र सरकार के अस्पतालों में अतिरिक्त बेड की मांग को लेकर अगले सप्ताह गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर सकते हैं. सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी.


गृह मंत्री से मुलाकात के दौरान केजरीवाल अतिरिक्त बेड के साथ ही प्रदूषण नियंत्रित करने में दूसरे राज्यों का सहयोग सुनिश्चित करने समेत कई अन्य कदमों का आग्रह भी कर सकते हैं.


केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा था कि दिल्ली सरकार दिवाली के बाद भीड़ को नियंत्रित करने और सामाजिक दूरी तथा मास्क लगाने को लेकर सख्ती बरतने जैसे कोविड-19 रोकथाम संबंधी ऐहतियाती कदम उठा सकती है.


मुख्यमंत्री ने कहा था दिल्ली में कोविड-19 की स्थिति अगले 7 से 10 दिन में नियंत्रण में आ जानी चाहिए, हम अगले सप्ताह कई कदम उठाने की सोच रहे हैं. केजरीवाल ने ये भी कहा कि दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में आयी तेजी का मुख्य कारण प्रदूषण है.


भारत में कोरोना की स्थिति
भारत में शनिवार को कोविड-19 के 44,684 नए मामले आने से संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 87.73 लाख हो गई जबकि 81,63,572 लोगों ने अब तक इस बीमारी से निजात पाई है, जिससे देश में मरीजों के ठीक होने की दर बढ़कर 93.04 प्रतिशत हो गई है.


केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा सुबह आठ बजे अपडेट किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 87,73,479 तक पहुंच गई है. देश में 24 घंटे के अंतराल में 520 और अधिक लोगों की मौत हो गई जिससे इस महामारी में मरने वालों की संख्या 1,29,188 हो गई. कोविड-19 मामले में मृत्यु दर गिरकर 1.47 प्रतिशत रह गई है.


यह भी पढ़ें:


देश के दुश्मनों को पीएम मोदी की दो टूक- भारत को आजमाया गया तो मिलेगा ‘प्रचंड जवाब