IND vs AUS World Cup 2023 Final: गुजरात के अहमदाबाद में स्थित विश्व के सबसे बड़े नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व कप फाइनल के मुकाबले से पहले पूरा अहमदाबाद शहर क्रिकेट प्रेमियों की भीड़ से पट गया है. भारतीय टीम की नीले रंग की जर्सी पहने लाखों लोग देश के कई हिस्सों से विभिन्न जरिए से अहमदाबाद में पहुंचे हुए हैं. दूसरे शब्दों में कहें तो पूरा अहमदाबाद शहर नीले रंग में रंग गया है.


स्टेडियम की ओर आने वाली हर सड़क पर क्रिकेट प्रेमियों का जत्था
न्यूज एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के रविवार (19 नवंबर) को मैच के दिन सुबह से ही नरेंद्र मोदी स्टेडियम (मोटेरा) की तरफ जाने वाली हर सड़क पर नीले रंग की जर्सी पहने लोग नजर आ रहे हैं जो टीम इंडिया को चीयर अप करने के लिए उत्साहित हैं. एक तरफ लोग भारतीय टीम की जर्सी के कलर के कपड़े पहने हैं तो दूसरी ओर लगभग सभी लोगों के हाथों में तिरंगा भी नजर आ रहा है जो अद्भुत नजारा है. वे भारत की जीत की उम्मीद के साथ मस्ती में आगे बढ़े जा रहे हैं.


 बेहद कड़ी है सुरक्षा व्यवस्था 
स्टेडियम में भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच महा मुकाबले को देखने के लिए खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आने वाले हैं. इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के उप प्रधानमंत्री रिचर्ड मैर्ल्से समेत देश के आठ राज्यों के मुख्यमंत्री और 100 से अधिक वीअईपी उपस्थित होंगे. इसलिए सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है.   


स्टेडियम के बाहर तक भीड़
वैसे तो नरेंद्र मोदी स्टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम है, जहां दर्शकों की क्षमता एक लाख 32 हजार की है. हालांकि जितनी अधिक संख्या में लोग यहां पहुंचे हैं उससे ऐसा लगता है कि स्टेडियम के बाहर तक लोगों की भारी भीड़ मैच खत्म होने तक जमी रहेगी. हजारों की संख्या में ऐसे प्रशंसक अहमदाबाद पहुंचे हैं जिन्हें किसी होटल में जगह नहीं मिली तो रेलवे के वेटिंग रूम में ही रात गुजार ली है.


खूब बिक रही है टीम इंडिया की जर्सी
 स्टेडियम की तरफ जाने वाली प्रत्येक सड़क पर भारतीय जर्सी बेची जा रही है. शीतल बेन के लिए तो यह फाइनल भगवान की देन है. उनके पति बीमार हैं और वह इसी तरह छोटे-मोटे काम करके अपनी आजीविका चला रही है.


न्यूज एजेंसी पीटीआई से बातचीत में उन्होंने कहा,‘‘मैं विराट कोहली के नाम वाली कम से कम 200 से 260 जर्सी बेच चुकी हूं. इसके अलावा रोहित के नाम वाली 150 जर्सी बेच चुकी हूं. भारतीय टीम की टोपी की भी बड़ी मांग है. भारत और पाकिस्तान के मैच के दौरान मैंने तीन दिन मे 30 हजार रुपये की कमाई की. टूर्नामेंट समाप्त होने के बाद इतनी कमाई करने में मुझे छह महीने लग जाएंगे.


 ये भी पढ़ें : IND vs AUS Final Score Live: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच महामुकाबले का आगाज, रोहित और शुभमन कर रहे हैं ओपनिंग