ICC Cricket World Cup 2023 Final: आईसीसी विश्व कप 2023 का फाइनल रविवार (18 नवंबर) को गुजरात के अहमदबाद स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. दुनियाभर के क्रिकेट प्रेमी फाइनल में कांटे की टक्कर उम्मीद कर रहे हैं. ऐसे में सट्टा बाजार भी गर्म हो गया है. 


इस समय सट्टा बाजार में भारत का भाव .45 पैसे है और ऑस्ट्रेलिया का भाव .57 पैसे है. सट्टेबाजी का रोमांच टॉस से लेकर अंतिम गेंद तक रहने वाला है. फ्री प्रेस जर्नल की एक रिपोर्ट के मुताबिक, एक सट्टेबाज ने कहा कि उसने पहले कभी इतना तनाव और उत्साह नहीं देखा. मैच को लेकर लोगों में एक अलग लेवल का क्रेज देखने को मिल रहा है.


सट्टेबाजी के लिए तैयार है दाऊद गैंग 
फ्री प्रेस जनरल के मुताबिक इस बीच दाऊद इब्राहिम गिरोह मुंबई, इंदौर, दिल्ली, अहमदाबाद, कराची, दुबई और बैंकॉक में फैले सट्टेबाजों के अपने विशाल नेटवर्क के माध्यम से पूरी फॉर्म में है. 


रिपोर्ट के मुताबिक अतीत में विनोद चेंबूर जैसे सट्टेबाजों ने छोटा राजन गिरोह के समर्थन से डी कंपनी को सट्टेबाजी रैकेट पर मोनोपॉली को स्थापित नहीं होने दिया था, लेकिन विनोद चेंबूर की मृत्यु के बाद दाऊद इब्राहिम की लगभग सभी सट्टेबाजी सिंडिकेट्स पर मोनोपॉली हो गई.


पुलिस के निशाने पर सट्टेबाज
अगर कोई सिंडिकेट जीतने वाले सट्टेबाजों को पेमेंट करने से मुकर जाता है तो गिरोह यह सुनिश्चित करता है कि विजेताओं को पैसा दिया जाए. मुंबई पुलिस ने हाल ही में कुछ सट्टेबाजों को गिरफ्तार किया था, लेकिन दाऊद का संरक्षण प्राप्त मुख्य संचालक मुंबई और अन्य शहरों में गुप्त स्थानों से काम कर रहे हैं.


पुलिस के रडार पर होने के कारण वे लोग अब फाइव स्टार होटल में जाने से बच रहे हैं और अलग-अलग स्थानों से मोबाइल फोन से इसका संचालन कर रहे हैं.


हाउसिंग सोसाइटियों में मैच की तैयारियां
इस बीच कई जिमखानों और बड़ी हाउसिंग सोसाइटियों ने अपने सदस्यों के लिए रविवार (18 नवंबर) को होने वाले महामुकाबले के लिए गेम विशेष व्यवस्था की है. साथ ही लोगों का उत्साह बढ़ाने के लिए भांगड़ा ढोल, ढेर सारे समोसे और बीयर की सैकड़ों क्रेट की व्यवस्था भी की गई है.


यह भी पढ़ें- भारत-ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला देखने जाएंगे 100 से ज्यादा VVIP, पीएम मोदी के साथ लिस्ट में हैं ये नाम