ICC World Cup 2023 Final: गुजरात के अहमदाबाद में स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व कप 2023 का फाइनल खेला जा रहा है. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीत कर गेंदबाजी का फैसला किया है. फाइनल में भारतीय स्पिन गेंदबाजी का नेतृत्व कुलदीप यादव कर रहे हैं. यादव ने अब तक विश्व कप में शानदार गेंदबाजी की है.


कुलदीप यादव ने इस विश्वकप में शानदार गेंदबाजी की है. उन्होंने विश्वकर 9 लीग मैच में 14 विकेट चटकाए, जबकि सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ 56 रन देकर 1 विकेट हासिल किया. ऐसे में उनसे फाइनल में भी ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद है. फाइनल के दौरान यादव के परिवार वालों, रिश्तेदारों और दोस्तों को भी उनसे बेहतर बॉलिंग की उम्मीद है.


'फाइनल में 4-5 विकेट लेंगे कुलदीप'
यूपी तक से बात करते हुए कुलदीप यादव के साथ प्रैक्टिस करने वाले आलोक साहू ने कहा कि उन्होंने (कुलदीप) अपना डेब्यू भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया और उसके खिलाफ एक हैट्रिक भी ली. ऐसे में उन्हें उम्मीद है कि वह फाइनल में 4-5 विकेट लेंगे.


नन्हे फैन ने बताया सीक्रेट
वहीं, कुलदीप यादव के एक नन्हे फैन ने बताया कि कुलदीप यादव जब ग्राउंड पर आते हैं तो बताते हैं गेंद को सोच समझकर गुड लेंथ पर गेंद डालना चाहिए, ताकि बल्लेबाज को खेलने में दिक्कत हो. साथ ही मैच में पॉजिटिव रह कर खेलना चाहिए. इस दौरान उन्होंने कुलदीप यादव के 5 विकेट और हैट ट्रिक लेने की उम्मीद जताई है.


वहीं, एक अन्य शख्स ने कहा कि कुलदीप यादव जब भी कानपुर आते हैं और हमेशा इस बात की प्लानिंग करते थे कि वह टीम में कैसे आ सकते हैं. साथ ही वह खेल के बारे में पॉजिटिव बाते करतें हैं. साथ ही विकेट लेने के बारे में सोचते हैं.


100 से ज्यादा वीवीआईपी पहुंचेंगे स्टेडियम
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्वकप 2023 का फाइनल मैच खेला जा रहा है. फाइनल को देखने 100 से ज्यादा वीवीआईपी स्टेडियम में पहुंचेंगे. इनमें पीएम मोदी और  8 से ज्यादा राज्यों के सीएम शामिल हैं. इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के उपप्रधानमंत्री रिचर्ड मार्लेस व ऑस्ट्रेलियाई प्रतिनिधिमंडल भी स्टेडियम में मैच देखने पहुंचेंगे.


मैच देखने के लिए सिंगापुर के राजदूत, अमेरिका के राजदूत एरिक गैसेट्टी, यूएई के राजदूत भी अहमदाबाद आएंगे. उद्योगपति लक्ष्मी मित्तल भी परिवार के साथ पहुंचेंगे.  


यह भी पढ़ें- India Vs Australia Final: क्रिकेट में कोई सियासत नहीं, बीजेपी के साथ आई कांग्रेस, कहा- जीतेगा इंडिया