IND vs AUS Final 2023: भारत-ऑस्‍ट्र‍ेलिया के बीच अहमदाबाद में खेले गए वर्ल्‍ड कप फाइनल मैच में भारत को श‍िकस्‍त म‍िली है. इसके तुरंत बाद कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने सोशल मीड‍िया पर अपनी प्रत‍िक्र‍िया जाह‍िर की है. 


कांग्रेस के राज्‍यसभा सांसद जयराम रमेश ने सोशल मीड‍िया प्‍लेटफार्म 'एक्‍स' पर पोस्‍ट करते हुए भारतीय क्र‍िकेट टीम के पूर्व कप्‍तान कप‍िल देव को न्‍योता नहीं म‍िलने पर  कड़ी नाराजगी जताई है. 


उन्‍होंने कहा, '' यह पूरी तरह से अस्वीकार्य और बहुत ही तुच्छ है कि कपिल देव को अहमदाबाद में विश्व कप फाइनल के लिए क्रिकेट प्रतिष्ठान की तरफ से आमंत्रित नहीं किया गया. बेदी की तरह, कपिल देव भी अपनी बात कहने के लिए जाने जाते हैं और वह कुछ महीने पहले आंदोलनकारी महिला पहलवानों के समर्थन में खुलकर सामने आए थे. 






गृहमंत्री शाह ने की भारतीय टीम के शानदार प्रदर्शन की प्रशंसा


उधर, विश्व कप 2023 के फाइनल के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि हमारी टीम ने पूरे विश्व कप में शानदार प्रदर्शन किया और यादगार प्रदर्शन किया. सच्ची खेल भावना में जीत और असफलता दोनों से मजबूत होकर उभरना शामिल है. मेरा दृढ़ विश्वास है कि आप और भी मजबूत होकर उभरेंगे.






राहुल गांधी ने व‍िजेता टीम को दी बधाई  


कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने टीम इंडिया की हार पर कहा कि आपने पूरे टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया. जीतें या हारें - हम आपसे प्यार करते हैं और हम अगला विश्व कप जरूर जीतेंगे. विश्व कप में शानदार जीत के लिए ऑस्ट्रेलिया को बधाई.






ऑस्‍ट्र‍ेल‍िया ने क‍िया करोड़ों फैंस के सपने को चकनाचूर 


इस बीच देखा जाए तो अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम को 6 विकेट से हरा कर करोड़ों भारतीय फैंस के सपने का चकनाचूर कर द‍िया. ऑस्ट्रेलिया की इस जीत में बाएं हाथ के ओपनर ट्रेविस हेड ने 137 रनों की शानदार पारी खेलकर अहम योगदान दिया. इसके अलावा लाबुशेन ने 58 रन बनाए. खिताबी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने शुरुआत से ही भारत के ऊपर दबदबा बनाकर रखा. 


सपा प्रमुख अख‍िलेश यादव ने दी बधाई 


समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने भी 'एक्स' पर लिखा-"कभी 'मंज़िल' रह जाती है दूर बस एक कदम पर शिखर तक पहुंचना भी कहां होता है कम. आस्ट्रेलिया को क्रिकेट वर्ल्ड कप जीतने की और अपने देश की टीम को लगातार अच्छे प्रदर्शन से यहां तक पहुंचने की बधाई! सबसे बड़ी जीत खेल भावना की होती है." 


यह भी पढ़ें: ICC World Cup 2023 Final: 'कभी मंजिल रह जाती है दूर बस एक कदम, लेकिन...', वर्ल्ड कप में भारत की हार पर बोले अखिलेश यादव