IND vs SA T20 World Cup Delhi Police: भारत ने 16 साल के लंबे इंतजार के बाद एक बार फिर से टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता है. बारबाडोस में हुए फाइनल में भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 7 रनों से हराकर दूसरी बार टी-20 वर्ल्ड कप अपने नाम किया है. वर्ल्ड कप में मिली शानदार जीत के बाद देशभर में जश्न का माहौल है. शनिवार (29 जून) रात जैसे ही टीम इंडिया को जीत मिली, वैसे ही पटाखे फूटने और ढोल-नगाड़े बजने लगे. 


वहीं, टीम इंडिया की जीत का जश्न दिल्ली पुलिस भी मना रही है, जिसने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर भारतीय क्रिकेट टीम को वर्ल्ड कप जीतने की बधाई दी है. दिल्ली पुलिस ने बधाई संदेश के साथ-साथ लोगों को एक बेहतरीन मैसेज भी दिया है. अपने मैसेज में दिल्ली पुलिस ने लोगों से अपील की है कि सड़क पर भी लोगों को उसी तरह से संयम रखना चाहिए, जिस तरह से उन्होंने टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने के लिए संयम बरता है. 


दिल्ली पुलिस के ट्वीट में क्या है?


दिल्ली पुलिस ने ट्वीट किया, "हम सभी ने भारत को एक और टी-20 वर्ल्ड कप जीतने के लिए 16 साल, 9 महीने, 5 दिन (52,70,40,000 सेकेंड) इंतजार किया. ट्रैफिक सिग्नल पर भी थोड़ा धैर्य रखना चाहिए. अच्छे पल इंतजार के लायक होते हैं. क्या कहते हैं? टीम इंडिया को हार्दिक बधाई." दिल्ली पुलिस पहले भी सोशल मीडिया पर इस तरह के कैंपेन चलाती रही है, जिसमें वह क्रिकेट के जरिए लोगों तक क्रिएटिव तरीके से अपनी बात पहुंचाती है. 






टी-20 वर्ल्ड कप में मिली जीत इसलिए भी ज्यादा मायने रखती है, क्योंकि भारत ने 11 साल के लंबे इंतजार के बाद कोई आईसीसी ट्रॉफी जीती है. भारत ने आखिरी बार इंग्लैंड में आयोजित हुई आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी को 2013 में जीता था. ये जीत इसलिए भी खास है, क्योंकि छह महीने पहले ही भारत ने अपनी ही धरती पर वनडे वर्ल्ड कप का फाइनल गंवाया था. टी-20 वर्ल्ड कप में मिली जीत के साथ इस हार का दुख थोड़ा कम हुआ है. 


यह भी पढ़ें: Team India Champion: सांसें रोक देने वाले फाइनल में ये रहे 3 बड़े मौके, जब टीम इंडिया ने पलट दिया गेम