Independence Day 2024: पूरा देश आज 78वां स्वतंत्रता दिवस (78th Independence Day) मना रहा है. PM नरेंद्र मोदी ने लाल किले की प्राचीर से तिरंगा फहराया. इस खास मौके पर पक्ष-विपक्ष के नेताओं समेत 6 हजार खास मेहमान भी मौजूद रहें. 


कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी है. उन्होंने कहा, 'हमारे लिए स्वतंत्रता सिर्फ एक शब्द नहीं - संवैधानिक और लोकतांत्रिक मूल्यों में पिरोया हुआ हमारा सबसे बड़ा सुरक्षा कवच है.


राहुल गांधी ने दी शुभकामनाएं 


स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं देते हुए राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर लिखा,सभी देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं. हमारे लिए स्वतंत्रता सिर्फ एक शब्द नहीं - संवैधानिक और लोकतांत्रिक मूल्यों में पिरोया हुआ हमारा सबसे बड़ा सुरक्षा कवच है. यह शक्ति है अभिव्यक्ति की, क्षमता है सच बोलने की और उम्मीद है सपनों को पूरा करने की. जय हिंद.


 






केंद्रीय मंत्री जी. किशन रेड्डी ने दी शुभकामनाएं


केंद्रीय मंत्री जी. किशन रेड्डी ने कहा, "भारत के 78वें स्वतंत्रता दिवस पर मैं सभी लोगों को हृदय से शुभकामनाएं देना चाहता हूं. भारत एक शक्तिशाली भारत बनना चाहिए. पीएम मोदी का सपना है कि 2047 तक देश विकसित बनना चाहिए. इसके लिए इस देश के 140 करोड़ लोगों को आगे आना चाहिए.मेरा पूरा विश्वास है कि आने वाले पांच सालों में पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत एक विकसित देश की दिशा में आगे बढ़ेगा."


केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, "सभी देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की बहुत बधाई। अंग्रेजों ने हमें आजादी कोई चांदी की तस्तरी में रखकर भेंट नहीं की। हजारों क्रांतिकारी हंसते-हंसते फांसी के फंदों पर चढ़ गए थे. आज उन सभी क्रांतिकारियों, वीरों, शहीदों और स्वतंतत्रता संग्राम सेनानियों को हमारा प्रणाम. अब देश के लिए जीने की जरूरत है. आइए हम संकल्प लें कि विकसित भारत के निर्माण में हम जो भी काम कर रहे हैं उसे पूरी प्रमाणिकता और ईमानदारी के साथ करें."