Independence Day: दिल्ली (Delhi) में आगामी स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) के मद्देनजर नियमित विशेष चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. क्षेत्र के वेंडरों और दुकानदारों को किसी भी संदिग्ध सामान की सूचना पुलिस को देने की जानकारी दी गई है. ऐसे ही एक अभियान के दौरान एएसआई हरिओम और हेड कांस्टेबल महेश रामफल चौक के इलाके में चेकिंग के दौरान एक बांग्लादेशी नागरिक के घर गये. 


यहां पर जांच के दौरान पता चला कि इनका नाम मोहम्मद मुस्तफा पुत्र मोहम्मद शाहबुद्दीन 28 वर्ष है. दूसरे नागरिक के दौरान दूसरे मोहम्मद हुसैन शेख पुत्र मोहम्मद दिलावर शेख* दिल्ली के रामफल चौक के पास पालम एक्सटेंशन में ठहरे हुए पाए गए.


'नहीं मिला कोई ठोस जवाब'
तलाशी लेने पर उनके पास विभिन्न बांग्लादेशी नागरिकों के 11 पासपोर्ट और विभिन्न मंत्रालयों के 10 नकली टिकट और बांग्लादेश के नोटरी पाए गए. नकली रबर स्टैंप के बारे में जब इन दोनो से उनके बारे में पूछताछ की गई तो इनके पास कोई ठोस जवाब नहीं मिला.


'पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार'
पुलिस टीम ने थाना द्वारका साउथ में दोनों के खिलाफ कानून की धाराओं (विदेशी अधिनियम और 468 आईपीसी) के तहत मामला दर्ज करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी ने पूछताछ में बताया कि वे चिकित्सा उपचार के लिए आने वाले बांग्लादेशी नागरिकों के लिए एजेंट के रूप में काम करते थे. हालांकि इनके पास से बड़ी संख्या में नकली स्टांप बरामद होने की जांच की जा रही है. इन दोनों को गिरफ्तार कर पुलिस आगे की जांच कर रही हैं.


 President Draupadi Murmu Speech: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का देश के नाम पहला संबोधन, बेटियों को बताया भविष्य, पढ़ें पूरा भाषण


 Independence Day 2022: बेहद खास होगा लाल किले की प्राचीर से पीएम मोदी का भाषण, इन मुद्दों पर करेंगे देश से बात