नई दिल्ली: 15 अगस्त पर लाल किले पर होने वाले कार्यक्रम को लेकर दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों ने कमर कस ली है. कोरोना महामारी के बीच इस बार ये कार्यक्रम कुछ अलग होगा. महामारी के चलते नियमों का पालन करते हुए सभी कार्यक्रम किए जाएंगे. वहीं लाल किले के आसपास कई जगह ट्रैफिक डायवर्ज़न भी किया जाएगा. 13 अगस्त को होने वाली फुल ड्रेस रिहर्सल और 15 तारीख को सुबह 4 बजे से 10 बजे तक लाल किले के आसपास कि सड़कों को बंद किया जाएगा. इन सड़कों पर केवल एंट्री पास लगे हुए वाहनों को ही जाने की अनुमति होगी.


किन रास्तों को किया जाएगा बंद और किन रास्तों से ट्रैफिक पुलिस ने बचने की दी है सलाह
इस कार्यक्रम को लेकर जिन रास्तों पर ट्रैफिक डाइवर्ट किया जाएगा वो हैं- चांदनी चौक से लालकिला, नेता जी सुभाष मार्ग से दिल्ली गेट, एसपी मुख़र्जी मार्ग से यमुना बाजार, रिंग रोड से नेताजी सुभाष मार्ग, दरियागंज से रिंग रोड और जीपीओ दिल्ली से छत्ता रेल.


इसके अलावा दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने आम लोगों को कई रास्तों से बचने की हिदायत भी दी है. दिल्ली पुलिस ने अपील की है कि अगर इन रोड पर कोई बेहद जरूरी काम ना हो तो लोग सुबह 4 बजे से 10 बजे के बीच इन रास्तों से बचें. एडवाइजरी के मुताबिक तिलक मार्ग, मथुरा रोड, बहादुरशाह ज़फर मार्ग, सुभाष मार्ग, जवाहरलाल नेहरू मार्ग, रिंग रोड, ISBT ब्रिज से बचने के लिए कहा गया है.


15 अगस्त के जश्न में सोशल डिस्टेंसिंग का भी रखा जाएगा खयाल
दिल्ली पुलिस ने कार्यक्रम में आने वाले लोगों से कोरोना गाइडलाइन्स का पालन करने की भी गुजारिश की है. कार्यक्रम की समाप्ति के बाद भी मेहमानों को फेज वाइज बाहर निकाला जाएगा, जिससे भीड़ इकठ्ठा ना हो सके.


ये भी पढ़ें:


Bengaluru violence: 3 लोगों की मौत, 60 पुलिस कर्मी समेत कई घायल, 145 लोग गिरफ्त में | पढ़ें बड़ी बातें   


लद्दाख से सटी एलएसी पर स्वदेशी अटैक हेलीकॉप्टर को किया गया तैनात