COVID-19 Vaccination Record: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर शुक्रवार को केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने 'वैक्सीन सेवा' अभियान चलाया. इस अभियान में शाम पांच बजे तक भारत ने 2 करोड़ से अधिक कोविड वैक्सीन लगाकर एक नया रिकॉर्ड बनाया है. 'वैक्सीन सेवा' अभियान के दिन केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मंडाविया दिल्ली स्थित सफदरजंग अस्पताल में चल रहे वैक्सीनेशन का जायजा लेने पहुंचे.


जब केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री अस्पताल में वैक्सीनेशन अभियान का जायजा ले रहे थे, उसी वक्त देश ने एक दिन में 2 करोड़ वैक्सीन लगाने का आंकड़ा शाम को पांच बजे पार किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हासिल की गई इस उपलब्धि पर स्वास्थ्य मंत्री ने खुशी जाहिर की. खुशी जाहिर करते हुए मनसुख मंडाविया ने मुट्ठी बांधकर हवा में हाथ उठाया और कहा कि हमने कर दिखाया (We Did It).


स्वास्थ्यकर्मियों को बधाई दी


इस उपलब्धि पर उन्होंने वैक्सीनेशन अभियान में लगे सभी स्वास्थ्यकर्मियों को बधाई दी और कहा कि आपके प्रयासों से देश यह उपलब्धि हासिल कर पाया. मनसुख मंडाविया ने देश की इस बड़ी उपलब्धि पर सफदरजंग अस्पताल में वैक्सीनेशन अभियान में लगे सभी स्वास्थ्यकर्मियों और वैक्सीनेश अभियान में लगे सभी सेवा सहयोगियों का मुंह मीठा कराया और उनके साथ इस उपलब्धि की खुशी को साझा किया.


रखा था लक्ष्य


इस उपलब्धि पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा कि आज इस मौके पर मैं सिर्फ दो ही शब्द कहना चाहूंगा, 'Thank you All Health Workers and Well Done India.' बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर देश में रिकॉर्ड वैक्सीनेशन हुआ है. बीजेपी ने पीएम के जन्मदिन के मौके पर कोरोना टीके की दो करोड़ डोज लगाने का लक्ष्य रखा था, जिसे दिन खत्म होने से काफी पहले ही हासिल कर लिया गया.


यह भी पढ़ें:
Covid Vaccination New Record: देश में एक दिन में लगाई गई दो करोड़ से ज्यादा कोरोना वैक्सीन, PM के जन्मदिन पर हुआ रिकॉर्ड टीकाकरण
पीरियड्स में मामूली बदलाव और कोविड वैक्सीन के बीच है संबंध? एक्सपर्ट ने की जांच की मांग