UFO Sighting at Manipur Airport Incident: मण‍िपुर की राजधानी इंफाल के बीर टिकेंद्रजीत इंटरनेशनल एयरपोर्ट के एयर स्‍पेस में रविवार (19 नवंबर) को दोपहर ढाई बजे अज्ञात मानव रहित हवाई वाहन/ड्रोन (UFO) के देखे जाने के मामले पर भारतीय वायुसेना (IAF) के पूर्वी वायु कमान की ओर से स्‍थ‍ित‍ि स्‍पष्‍ट की गई है. सफेद रंग का यूएफओ (अज्ञात उड़ने वाली चीज)  करीब साढ़े चार बजे तक यानी दो घंटे तक नजर आया था. 


इस दौरान सीआईएसएफ स्‍टॉफ और एयरलाइंस के ग्राउंड स्‍टॉफ ने यूएफओ को करीब एटीसी टॉवर और रनवे के बीच में घूमते हुए देखा. यूएफओ से संभावित खतरे को भांपते हुए  IAF ने दो राफेल फाइटर जेट लॉन्च कर द‍िए थे. इसकी तलाश को लेकर भारतीय वायुसेना के रडार और अन्य दूसरी चीजों को दोपहर 2.45 बजे से शाम 5.30 बजे तक पूरी तरह से सक्र‍ित तौर पर तैनात रखा गया लेक‍िन इस दौरान कुछ भी नहीं मिला. 


एयर ड‍िफेंस रेस्‍पांस स‍िस्‍टम क‍िया गया था सक्र‍िय


इस्‍टर्न एयर कमांड की ओर से जारी बयान में कहा गया है क‍ि भारतीय वायु सेना को इंफाल एयरपोर्ट की ओर से कुछ दिखाई देने वाले इनपुट द‍िए गए थे. इसको गंभीरता से लेते हुए एयर ड‍िफेंस रेस्‍पांस स‍िस्‍टम को सक्र‍िय क‍िया लेक‍िन इसके बाद आसमान में वो छोटी चीज नहीं नजर आई.


सुरक्षा के चलते दो फ्लाइट की गईं डायवर्ट


सुरक्षा के ल‍िहाज से एयरपोर्ट पर लैंड करने वाली दो फ्लाइट्स को दूसरे हवाईअड्डों की तरफ डायवर्ट किया गया और 3 उड़ानों के टेकऑफ में देरी हुई थी. 


यह भी पढ़ें: Manipur Violence: इंफाल एयरपोर्ट किया गया बंद, एयरस्‍पेस में नजर आए अज्ञात ड्रोन, मचा हड़कंप