I.N.D.I.A Alliance Meet: विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (I.N.D.I.A.) के घटक दलों के प्रमुख नेताओं की बैठक दिल्ली में जारी है. इस बैठक में लोकसभा चुनाव के लिए सीट के बंटवारे, साझा जनसभाओं और नए सिरे से रणनीति बनाने समेत कई मुद्दों पर चर्चा हो रही है.


दिल्ली के अशोक होटल में आयोजित बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, जनता दल (यू) से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजीव रंजन सिंह, शिवसेना (यूबीटी) से उद्धव ठाकरे और आदित्य ठाकरे, एनसीपी के शरद पवार, समाजवादी पार्टी के अखिलेश यादव, पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की महबूबा मुफ्ती, अपना दल (के) से कृष्णा पटेल और पल्लवी पटेल और कई अन्य नेता शामिल हैं.




कांग्रेस ने कहा कि आज दिल्ली में INDIA गठबंधन की बैठक हो रही है. आज मोदी सरकार द्वारा लोकतंत्र की निर्मम हत्या की जा रही है.






कांग्रेस ने कहा, ''जनता की आवाज उठाने वाले प्रतिनिधियों को सदन से सस्पेंड किया जाता है. ऐसी विपरीत स्थिति में हमारी एकता ही हमारी शक्ति है और लोकतंत्र की रक्षा का यह संकल्प ही हमारी ऊर्जा है. हम मोदी सरकार की तानाशाही का करारा जवाब देंगे. न डरेंगे, न रुकेंगे, लड़ेंगे और जीतेंगे.''


न्यूज़ एजेंसी पीटीआी के मुताबिक, बैठक से पहले तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने सोमवार (18 दिसंबर) को कहा कि ‘इंडिया’ गठबंधन के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार का फैसला 2024 के लोकसभा चुनाव के बाद किया जाएगा.


'चिंतन बैठक की तरह...', संसद से 141 विपक्षी सांसदों के निलंबन पर बोले असदुद्दीन ओवैसी