Rahul Gandhi On NEET: लोकसभा में विपक्ष शुक्रवार (28 जून) को मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट-यूजी पेपर लीक मामले पर बहस करना चाहता था, लेकिन हंगामे के बीच लोकसभा की कार्यवाही सोमवार (1 जुलाई 2024) 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है. इस बीच नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर वीडियो जारी कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बहस करने का आग्रह किया.


नीट मामले को लेकर क्या बोले राहुल गांधी?


नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने कहा, "इंडिया गठबंधन नीट एग्जाम और पेपर लीक मामले को लेकर सरकार के साथ बहस करना चाहता है. हमें आज संसद में ऐसा करने की सलाह नहीं दी गई. यह एक गंभीर मामला है, जो पूरे भारत में लाखों परिवारों को परेशान कर रही है. हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस मुद्दे पर बहस करने और छात्रों को सम्मान देने का आग्रह करते हैं."


लोकसभा में राहुल गांधी ने माइक स्टार्ट करने की मांग की थी


इससे पहले शुक्रवार को लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते ही नेता विपक्ष राहुल गांधी ने माइक स्टार्ट करने की मांग की थी, जिस पर लोकसभा अध्यक्ष ने कहा कि माइक का बटन उनके पास नहीं है. ओम बिरला ने स्पष्ट किया कि वे सांसदों के माइक्रोफोन बंद नहीं करते इस पर उनका कोई नियंत्रण नहीं है. 






कांग्रेस ने युवाओं की आवाज दबाने का लगाया आरोप


कांग्रेस ने एक्स पर पोस्ट कर दावा किया कि लोकसभा में जब विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने नीट पेपर लीक का मुद्दा उठाया तो उनका माइक बंद कर दिया गया.


कांग्रेस ने आरोप लगाते हुए कहा था, "जहां एक तरफ पीएम नरेंद्र मोदी नीट मामले पर कुछ नहीं बोल रहे हैं. वहीं विपक्षी नेता राहुल गांधी सदन में युवाओं की आवाज उठा रहे हैं, लेकिन इतने गंभीर मुद्दे पर माइक बंद कर युवाओं की आवाज दबाने की साजिश रची जा रही है.


ये भी पढ़ें : Parliament Session: कांग्रेस सांसद फूलो देवी नेताम को राज्यसभा में आया चक्कर, नीट के मुद्दे पर वेल में कर रही थीं प्रदर्शन, विपक्ष ने सरकार को घेरा