नई दिल्ली: सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने बुधवार को बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में फैसला सुनाते हुए सभी आरोपियों को बरी कर दिया था. इस फैसले का देश के लोगों ने स्वागत किया, वहीं इससे पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान बौखला गया.


पाकिस्तान ने भारतीय कोर्ट के फैसले की निंदा की, जिसके जवाब में भारतीय विदेश मंत्रालय ने दो टूक कहा कि, "भारत एक परिपक्व लोकतंत्र है, जहां अदालतों के फैसले का सरकार और लोग पालन करते हैं. यह एक कठिन सिस्टम के लिए मुश्किल हो सकता है, जहां लोगों और अदालतों को ऐसे लोकतांत्रिक लोकाचार को समझने के लिए स्थापना की इच्छा पर खामोश किया जा सकता है."





गौरतलब है कि पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने बाबरी मस्जिद मामले पर सीबीआई कोर्ट के फैसले की निंदा की और कहा कि ऐतिहासिक मस्जिद को ढहाये जाने के लिए जिम्मेदार लोगों को ‘‘शर्मनाक तरीके से बरी’’ कर दिया गया. पाक के विदेश कार्यालय ने कहा, ‘‘पाकिस्तान, भारत सरकार से अल्पसंख्यकों विशेषकर मुस्लिमों और उनके प्रार्थना स्थलों की रक्षा सुनिश्चित करने का आग्रह करता है.’’


पहले भी पाकिस्तान भारत के आंतरिक मामलों पर टिप्पणी कर चुका है, जिसका भारत ने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय मंचों पर मुंहतोड़ जवाब दिया है.