Congress Party on India-Canada Row: कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने गुरुवार को केंद्र से कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो द्वारा लगाए गए आरोपों के बाद उन्होंने कहा किसी भी देश ने भारत पर इतने गंभीर आरोप लगाने की हिम्मत नहीं की, यह अभूतपूर्व है और हम इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे. वहीं, कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने भी केंद्र से भारत की अंतरराष्ट्रीय प्रतिष्ठा की रक्षा के लिए विपक्ष के साथ मिलकर काम करने का आग्रह किया था.


भारत-कनाडा कूटनीतिक विवाद पर कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि जब विदेश नीति और राष्ट्रीय सुरक्षा के मामलों की बात आती है, तो विपक्ष सरकार के साथ खड़ा होगा और एक स्वर में बोलेगा. सरकार को विपक्ष और विपक्ष के नेता को घटनाओं के बारे में जानकारी देकर विश्वास में लेकर यह सुनिश्चित करने की जरूरत है.


"कनाडा पर अपना रुख स्पष्ट करे सरकार"


इससे पहले कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने एक्स पोस्ट के जरिए कहा "विपक्ष को पूरी जानकारी होनी चाहिए, क्योंकि भारत की वैश्विक प्रतिष्ठा की रक्षा करना एक साझा जिम्मेदारी है, सरकार को विपक्ष को कनाडा पर अपना रुख स्पष्ट करना चाहिए".


 "खतरे में देश की अंतरराष्ट्रीय छवि"


रमेश ने कहा,"कानून के शासन में विश्वास रखने वाले और उसका पालन करने वाले देश के रूप में हमारे देश की अंतरराष्ट्रीय छवि खतरे में है और यह महत्वपूर्ण है कि हम इसे बचाने के लिए मिलकर काम करें. राष्ट्रीय सुरक्षा और विदेश नीति से संबंधित मामलों में राष्ट्र को हमेशा एक रहना चाहिए."


कांग्रेस ने भी केंद्र सरकार का दिया साथ 


भारत और कनाडा के रिश्तों में आई ताजा कड़वाहट और पनपनते कूटनीतिक तनाव के बीच कांग्रेस ने भी केंद्र सरकार का साथ दिया है. कांग्रेस की ओर से कहा गया कि जब विदेश नीति और राष्ट्रीय सुरक्षा के मामलों की बात है, तो विपक्ष सरकार के साथ खड़ा होगा और एक स्वर में बोलेगा.


ये भी पढ़ें: खालिस्तानियों के चक्कर में भारत को दुश्मन बना बैठे ट्रूडो पर हमारे सामने कहां ठहरता है कनाडा? किस देश की सेना है शक्तिशाली