Congress Party on India-Canada Row: भारत और कनाडा के रिश्तों में आई ताजा कड़वाहट और पनपनते कूटनीतिक तनाव के बीच कांग्रेस पार्टी ने भी केंद्र में मोदी सरकार का साथ दिया है. कांग्रेस की ओर से कहा गया कि भारत की वैश्विक प्रतिष्ठा की रक्षा करना संयुक्त जिम्मेदारी है.


कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने एक्स पोस्ट के जरिए कहा, "अमेरिका और कनाडा की ओर से लगाए गए गंभीर आरोपों पर भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने पहले ही प्रधानमंत्री से संसद के दोनों सदनों में विपक्ष के नेताओं और अन्य राजनीतिक नेताओं को विश्वास में लेने के लिए कहा है. भारत-कनाडा के बिगड़ते संबंधों और भारत-अमेरिका संबंधों को लेकर बढ़ती चिंताओं के बीच यह मांग जरूरी हो गई है."






कांग्रेस नेता ने लिखा, "कनाडा की ओर से लगाए गए आरोप, जिन्हें अब कई अन्य देशों का समर्थन हासिल है, भारत की वैश्विक प्रतिष्ठा को धूमिल करने और ब्रांड इंडिया को नुकसान पहुंचाने की कोशिश है. यह जरूरी है कि भारत सरकार इस मुद्दे पर तुरंत और स्पष्ट तौर से अपना रुख साफ करे."


जयराम रमेश ने आगे कहा, "विपक्ष को इस प्रकरण की पूरी जानकारी होनी चाहिए, क्योंकि भारत की वैश्विक प्रतिष्ठा की रक्षा करना हमारी संयुक्त जिम्मेदारी है. कानून के शासन में विश्वास रखने वाले और उसका पालन करने वाले देश के तौर पर हमारे देश की अंतरराष्ट्रीय छवि खतरे में है, और यह जरूरी है कि हम इसे बचाने के लिए मिलकर काम करें. राष्ट्रीय सुरक्षा और विदेश नीति पर पूरे देश का एक होना आवश्यक है."


ये भी पढ़ें: खालिस्तानियों के चक्कर में भारत को दुश्मन बना बैठे ट्रूडो पर हमारे सामने कहां ठहरता है कनाडा? किस देश की सेना है शक्तिशाली