नई दिल्ली: जम्मू और कश्मीर में अनुच्छेद 370 के खात्मे के दो साल पूरे होने जा रहे हैं. इस बीच वहां सरकार ने तय किया है कि जम्मू और कश्मीर में जो लोग पत्थरबाजी करेंगे या दूसरी खतरनाक गतिविधियों में शामिल होंगे, उन लोगों को ना सरकारी नौकरी मिल सकती है ना विदेश जाने का पासपोर्ट. इसका मकसद घाटी में अमन चैन की बहाली है.


एक तरफ घाटी में शांति के फूल खिलने लगे हैं तो दूसरी तरफ पाकिस्तान के पेट में दर्द उठने लगा है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान आरोप लगा रहे हैं कि भारत ने कोरोना से निपटने के लिए लॉकडाउन लगाने में जल्दबाजी कर दी. इमरान खान ये बातें इसलिए कह रहे हैं कि कोरोना पर काबू पाने में वो नाकाम रहे हैं और अपनी नाकामी का ठीकरा हिंदुस्तान पर फोड़ना चाहते हैं.


तो क्या जम्मू और कश्मीर की बेहतरी इमरान खान की आंखों में खटक रही है. और इसीलिए पाकिस्तान ने ड्रोन अटैक करना शुरु कर दिया है? क्या इसीलिए पाकिस्तान के आतंकी ड्रोन हमारी सीमा के अंदर जब तब आ जाते हैं? इन सबका जम्मू और कश्मीर की शांति और इमरान खान की नाकामी से क्या रिश्ता है?


एक तरफ जम्मू और कश्मीर को लेकर पाकिस्तान का कोहराम है तो दूसरी तरफ घरेलू मोर्चे पर सियासी खुसर-फुसर भी शुरु हो गई है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हैं तो एनडीए में लेकिन इन दिनों विपक्षी राजनीति में इनकी दिलचस्पी ज्यादा दिख रही है. आप देखिए कि कैसे वो एक तरफ तीसरे मोर्चे की तैयारी कर रहे ओम प्रकाश चौटाला से मिलते हैं तो दूसरी तरफ जाति के आधार पर जनगणना के कारण ही सही, तेजस्वी से उनकी ट्यूनिंग बेहतर हो रही है.


और इसी से जुड़ा राजनीति का एक पहलू उत्तर प्रदेश में दिख रहा है. इस बार यूपी पुलिस ने मुहर्रम पर ताजिया और जुलूस निकालने पर पूरी तरह रोक लगा दी है जिससे शिया समुदाय में नाराजगी है. क्या इस नाराजगी का कोई चुनावी कनेक्शन भी है?


इन सवालों का जवाब इंडिया चाहता है... तो ये सारी खबरें आप देख सकते हैं इंडिया चाहता है में. बस आपको इनमें जो खबर पसंद हो, उसपर टिक लगाइए और हमें भेजिए...


1.       कश्मीर में आतंक का सपोर्ट...ना नौकरी ना पासपोर्ट!
2.       पाकिस्तान के ड्रोन आतंक का समूल सफाया कब?
3.       पाकिस्तान कोरोना से बेहाल...इमरान देखे भारत का हाल!
4.       यूपी में चुनावी साल...मुहर्रम पर जबर्दस्त कोहराम!
5.       ई-रुपी आएगी तो आपकी जिंदगी कितनी बदल जाएगी?
6.       नीतीश की तीसरे मोर्चे पर निगाहें...NDA पर निशाना?


अपनी पसंद की खबर देखने के लिए यहां टिक करें- इंडिया चाहता है: अब आप बताएंगे, और हम दिखाएंगे


ये भी पढ़ें-
Explained: कोरोना को लेकर R Value क्या है और क्यों भारत के लिए इसका बढ़ना डराने वाला है?


Raaj Ki Baat: मेडिकल की परीक्षा में पिछड़ों को आरक्षण, क्या बीजेपी का ये मास्टर स्ट्रोक है