पश्चिम बंगाल में जीत की शानदार हैट्रिक लगाने के बाद ममता बनर्जी पहली बार दिल्ली पहुंची हैं. एक तरफ जहां प्रधानमंत्री मोदी से उनकी वन टू वन पहली मुलाकात है तो वही विपक्षी नेताओं के साथ उनकी कई राउंड की मुलाकात और बात होने वाली है. ममता की पीएम से मुलाकात के पीछे की सियासी वजह क्या हैं? क्या चुनावी और जासूसी तल्खियां कम होंगी या सिर्फ कर्टसी मुलाकात है क्योंकि ममता का आरोप है कि पेगासस स्पाइवेयर से उनकी भी जासूसी की जा रही है? ये बात इसलिए उठ रही है कि जासूसी कांड में उन्होंने खुद की एक जांच कमीशन बना दी है. तो सवाल है कि क्या पीएम मोदी से एक तरफ मुलाकात और दूसरी तरफ जांच कमीशन, दोनों राजनीति के दो पहलू नहीं है? पिछले दिनों का इतिहास खंगालें तो आप देखेंगे कि जब भी पीएम मोदी और ममता बनर्जी की मुलाकात हुई है, तब तब विवादों का बवंडर उठा है.


ममता पांच दिनों के दिल्ली प्रवास पर हैं. एक मुख्यमंत्री के लिए इतने समय तक दिल्ली में रहना किस बड़े सियासी खेल का संकेत करता है, ये भी आप जान सकते हैं. विपक्ष में सोनिया से शरद पवार तक बड़े नेताओं से ममता की मुलाकात क्या उनकी दिल्ली चलो वाली रणनीति का हिस्सा है? क्या ममता ऐसा माहौल बना रही हैं कि पश्चिम बंगाल में बीजेपी को बुरी तरह हराने के बाद वो दिल्ली को ये बताने आई हैं कि विपक्ष का सबसे ताकतवर चेहरा वही हैं?


पूरब से ही एक हिंसक खबर भी आई है. जैसे दुश्मन देश लड़ते हैं, वैसे ही असम और मिजोरम की लड़ाई काफी खूनी और आक्रामक हो गई है. दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने सोशल मीडिया पर अपना महाभारत छेड़ दिया है. इसके जरिए ही आप जानिए कि कैसे उत्तर पूर्व में शांति के दावों के बीच घनघोर खलबली मची है.


फिल्म अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा की अश्लील फिल्मों की कमाई का ब्लू प्रिंट हमारे पास है कि कैसे चंद सालों में ही वो करोड़ों की कमाई करने का प्लान बना चुके थे. तो ये सारी खबरें आप देख सकते हैं इंडिया चाहता है में. बस आपको इनमें जो खबर पसंद हो, उस पर टिक लगाइए और हमें भेजिए.



  1. मोदी से ममता की मुलाकात...क्या निकलेगी बात?

  2. ममता बनर्जी के‘दिल्ली चलो’ के पीछे क्या है?

  3. जासूसी कांड में ममता के जांच कमीशन से किस पर आंच?

  4. दुश्मन देशों जैसी क्यों हो गई असम-मिजोरम की लड़ाई?

  5. गृह मंत्री अमित शाह के समझाने के बावजूद झगड़ा क्यों?

  6.  कुंद्रा की अश्लील कमाई का ब्लू प्रिंट मिल गया


  इंडिया चाहता है: अब आप बताएंगे, और हम दिखाएंगे