India-China Clasb: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Predesh) के तवांग सेक्टर (Tawang Sector) में हुई झड़प पर दिए बयान पर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि वो सेना का मनोबल गिरा रहे हैं. 


बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, ''पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का बयान सेना का मनोबल गिराने का काम करता है. इसकी जितनी निंदा की जाए कम है. हमारी आर्मी बहादुरी का प्रतीक है. हम जानते हैं कि चीन की कम्युनिस्ट पार्टी ने कांग्रेस पार्टी के साथ एमओयू साइन किया था.'' उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि वो जानते कि चाइनीस एंबेसी ने राजीव गांधी फाउंडेशन (RGF) को फंड दिया है. यह ही कारण है कि राहुल गांधी चीन और पाकिस्तान की भाषा बोलते हैं. 


'मानसिकता दिखाता है'


जेपी नड्डा ने कहा कि डोकलाम (Doklam) में जब भारतीय सेना थी तो राहुल गांधी चाइनीज एंबेसी में चीनी अधिकारियों से मिल रहे थे. हम जानते हैं कि वो सर्जिकल स्ट्राइक (Surgical Strike) पर भी प्रश्न उठा रहे थे. राहुल वो ही भाषा बोलते हैं जो कि पाकिस्तान बोलता है. मैं ऐसे बयानों की निंदा करता हूं. यह उनकी मानसिकता दिखाता है. 


राहुल गांधी ने क्या कहा? 


राहुल गांधी ने शुक्रवार (17 दिसंबर) को जयपुर में भारत जोड़ो यात्रा के 100 दिन होने पर मी़डिया से बात करने के दौरान दावा किया था कि चीन युद्ध की तैयारी कर रहा है, जबकि सरकार सोई हुई है और इस खतरे को नजरअंदाज करने की कोशिश कर रही है. सरकार देश से छिपाने की कोशिश कर रही लेकिन वो सफल नहीं होगी. अरुणाचल प्रदेश में भारत और चीनी जवानों के बीच हाल ही में हुई झड़प के संदर्भ में उन्होंने कहा था कि क्षेत्र में भारतीय जवानों की पिटाई’ की जा रही है. 






राहुल गांधी ने आगे कहा कि सरकार इवेंट के मुताबिक काम करती है रणनीति के मुताबिक नहीं. हमें सावधान रहना चाहिए. विदेश मंत्री एस जयशंकर बोलते रहते हैं लेकिन उन्हें अपनी समझ गहरी करनी है. 


यह भी पढ़ें- India-China Clash: 'अब याद आया चाइना', जब रिपोर्टर से बोले राहुल गांधी, जानें- तवांग झड़प पर क्या कुछ कहा?