India China Border Clash: अरुणाचल प्रदेश के तवांग सेक्टर में भारत और चीन के सैनिकों के बीच झड़प की घटना को लेकर विपक्षी पार्टियां सरकार को घेरने में जुटी हैं. इस मसले पर जमकर सियासत हो रही है. इस बीच AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) पर हमला बोला है. ओवैसी ने आरोप लगाया कि गलवान के समय भी देश के प्रधानमंत्री ने कहा था कि न कोई घुसा है और न कोई घुसेगा. उन्होंने अपने बयानों से देश को गुमराह किया था.


एआईएमआईएम (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने आरोप लगाया कि 9 दिसंबर को घटना होती है और सरकार 12 दिसंबर को संसद में बयान देती है.


ओवैसी का पीएम मोदी पर हमला


एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने दावा किया कि लाइन ऑफ कंट्रोल (LAC) के ऊपर चीन गांव बसा रहा है. उन्होंने कहा कि डेपसांग (Depsang) में चीन की सेना बैठी हुई है. सैटेलाइट इमेज से ये पता चलता है. उन्होंने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि सेना मजबूत है, लेकिन सरकार कमजोर है. सरकार चीन (China) मसले पर सबकुछ छिपा रही है.


चीन मसले पर झूठ बोलने का आरोप


असदुद्दीन ओवैसी ने ये भी दावा किया कि चीन की सरकार ने बफर जोन बनाया है, जिससे हमारी सेना पेट्रोलिंग नहीं कर पाती है. उन्होंने कहा कि चीन को लेकर सर्वदलीय बैठक होनी चाहिए. चीन हमसे जमीन छीन रहा है. मोदी की सरकार की चीन के बारे में झूठ बोलती है. सरकार को संसद में चीन पर चर्चा करना चाहिए. ओवैसी ने ये भी आरोप लगाया कि संसद में सरकार चर्चा से भाग रही है. 56 इंच का सीना अब क्या हुआ है. चीन के मसले को सरकार गंभीरता से ले. सरकार को अपनी इच्छा शक्ति दिखानी चाहिए. 


ओवैसी ने पहले भी बोला था हमला


इससे पहले भी असदुद्दीन ओवैसी ने सरकार से सवाल के लहजे में पूछा था कि जब चीन हमारी सीमा में नहीं घुसा था तो 14-15 राउंड की बातचीत क्यों हुई थी. तवांग विवाद पर उन्होंने ने ये भी कहा था कि भारत के लिए आज सबसे बड़ा खतरा चीन से ही है. मैं मुसलमान हूं, इसलिए मेरी वफादारी पर लोगों को शक है. उन्होंने कहा कि भारतीय सेना पर कोई शक नहीं करता है. ओवैसी ने अक्साई चिन को वापस लेने की बात दोहराई थी.


ये भी पढ़ें: India-China Faceoff: 'LAC पर अब तक की सबसे बड़ी तैनाती', चीन को लेकर राहुल गांधी को एस. जयशंकर का जवाब