Arvind Kejriwal On China: अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) में भारत और चीन के सैनिकों की झड़प के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने चीन से व्यापार बंद करने की मांग की है. आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने बुधवार (14 दिसंबर) को ट्वीट किया कि, "हम चीन से अपना व्यापार क्यों नहीं बंद करते? चीन से आयात की जाने वाली अधिकतर वस्तुएं भारत में बनती हैं. इससे चीन को सबक और भारत में रोजगार मिलेगा." 


तवांग में हुई झड़प पर इससे पहले सोमवार को सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि हमारे जवान देश की शान हैं. उनके शौर्य को मैं सलाम करता हूं और ईश्वर से उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं. 






तवांग में एलएसी के पास हुई झड़प


भारतीय सेना ने सोमवार को बताया था कि भारत और चीन के सैनिकों की तवांग सेक्टर में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) के पास 9 दिसंबर को झड़प हुई थई, जिसमें दोनों पक्षों के कुछ जवान घायल हुए थे. पूर्वी लद्दाख में 30 महीने से अधिक समय से दोनों पक्षों के बीच जारी सीमा गतिरोध के बीच बीते शुक्रवार को इस संवेदनशील सेक्टर (तवांग) में एलएसी पर यांगत्से के पास झड़प हुई. 


भारतीय सैनिकों ने दिया करारा जवाब


तवांग में आमने-सामने के क्षेत्र में तैनात भारतीय सैनिकों ने चीनी सैनिकों को करारा जवाब दिया है. झड़प में घायल हुए चीनी सैनिकों की संख्या भारतीय सैनिकों की संख्या से अधिक है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने कहा है कि भारतीय सेना (Indian Army) के जवानों ने 9 दिसंबर को अरुणाचल के तवांग (Tawang) सेक्टर के यांगत्से इलाके में चीनी सेना को वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) का उल्लंघन करने से बहादुरी से रोका.


ये भी पढ़ें- 


India-China Clash: तवांग झड़प को लेकर संसद में हंगामा, सोनिया गांधी के नेतृत्व में विपक्षी सांसदों ने किया वॉकआउट