सेलम: भारत और चीन गतिरोध पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि वह कहती है कि हमने भारत की जमीन गंवा दी. कांग्रेस हमें बदनाम करने की कोशिश करती है. भारत की एक इंच जमीन पर कोई मां का लाल कब्जा नहीं कर सकता है.


तमिलनाडु के सेलम में राजनाथ सिंह ने कहा, "मैं भारत का डिफेंस मिनिस्टर हूं. आप ये जानना चाहेंगे कि भारत-चीन का जो स्टैंडऑफ चल रहा था उसका क्या हुआ...आप सब लोगों को जानकारी होगी कि नौ राउंड की डायलॉग के बाद मिलिट्री लेवल पर डिप्लोमैटिक लेवल पर...एक पार्ट अब तक रिसॉल्व हो चुका है. लेकिन कांग्रेस हमको बदनाम करने की कोशिश करती है...कहती है हमने भारत की जमीन गंवा दी...मैं आपको विश्वास के साथ कहना चाहता हूं जब तक इस शरीर में खून है...प्राण है...भारत की एक इंच जमीन पर भी कोई मां का लाल कब्जा नहीं कर सकता है."






भारत चीन गतिरोध के अलावा उन्होंने कोरोना के खिलाफ लड़ाई का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा, "हमने केवल कोरोना पर ही काबू पाने में सफलता नहीं पाई है बल्कि इसकी 'मेक इन इंडिया' वैक्सीन बनाने में भी सफलता पाई है. इसका इस्तेमाल हम केवल देश में ही नहीं कर रहे हैं, बल्कि दूसरे देशों को अपनी वैक्सीन देकर उनकी मदद भी कर रहे हैं.


इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के कारण भारत की अर्थव्यवस्था पर भी बुरा असर पड़ा था. लेकिन हमारी सरकार ने ऐसा काम किया है कि अब आईएमएफ ने भी कहा है कि 2021-22 में भारत की जीडीपी 11 फीसदी से भी ज्यादा होगी.


राजनाथ सिंह ने कहा कि गांव की अर्थव्यवस्था को विकसित बनाने के लिए हम गांव में पक्की सड़के बनाने का काम तेजी से कर रहे हैं. किसान सम्मान निधि के अंतर्गत किसानों के खाते में हर साल 6000 रुपये डालने का काम हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया है. उन्होंने कहा, "गांव और शहरी इंफ्रास्ट्रक्चर पर हम 100 लाख करोड़ रुपये खर्च करने जा रहे हैं. मैं अपने तमिलनाडु के दोस्तों को जानकारी देना चाहता हूं कि सेलम चेन्नई एक्सप्रेसवे के निर्माण की बोली 2021-22 में शुरू होने वाली है."


ममता सरकार ने पश्चिम बंगाल में कम किए पेट्रोल-डीज़ल के दाम, आज रात से नई कीमतें होंगी लागू