India Coronavirus Cases: कोरोना महामारी एक बार फिर देश में लोगों की चिंता बढ़ा रही है. पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 699 नए मामले दर्ज हुए हैं जिसके बाद एक्टिव मामलों की संख्‍या बढ़कर 6,559 हो गई है. इस दौरान कोरोना के 435 मरीज कोरोना से ठीक भी हुए हैं. रिकवरी रेट अभी 98.79% बना हुआ है. आंकड़ों के मुताबिक, एक्टिव मामलों की दर इस वक्त 0.01% है. 


दिल्ली के आंकड़ों पर नजर डाले तो साउथ दिल्ली में 7.49 प्रतिशत, नॉर्थ-इस्ट में 5.71 प्रतिशत और ईस्ट में 5.34 प्रतिशत पॉजिटिविटी रेट हो गया है. वहीं, महाराष्ट्र के औरंगाबाद, कोल्हापुर, पुणे, अहमदनगर, नासिक, अकोला और सोलापुर में भी पॉजिटिविटी रेट 5 प्रतिशत है. इसके अलावा, बेंगलुरु, मैसूर, कर्नाटका में भी यही हाल है. महाराष्ट्र में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (CM Eknath Shinde) की सरकार और स्वास्थ्य विभाग (Health Department) की टीम अलर्ट पर है. 


मध्य प्रदेश, राजस्थान और तमिलनाडु में भी...


वहीं, गोवा, गुजरात, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, केरल, मध्य प्रदेश, राजस्थान और तमिलनाडु में भी पॉजिटिविटी रेट इसी प्रकार बना हुआ है. पिछले हफ्ते केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण (Rajesh Bhushan) ने महाराष्ट्र, गुजरात, कर्नाटका, केरल, तमिलनाडु और तेलंगाना को कोविड-19 के नियमों को लागू करने के लिए लिखा. देश में सोमवार (21 मार्च) के दिन चार और मरीजों के जान गंवाई. 


देश में कोरोना के मामले बढ़कर...


आंकड़ों के मुताबिक, भारत में संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 44,696,338 हो गई है. वहीं, उपचाराधीन मरीजों की संख्या संक्रमण के कुल मामलों का 0.01 प्रतिशत है जबकि कोविड-19 से स्वस्थ होने की राष्ट्रीय दर 98.8 प्रतिशत है. सरकारी वेबसाइट के मुताबिक, देशव्यापी टीकाकरण अभियान (Vaccination Drive) के तहत देश में अभी तक कोविड-19 रोधी टीकों की 220.65 करोड़ खुराक दी जा चुकी हैं. 


यह भी पढ़ें.


आप दिल्ली वालों से क्यों नाराज हैं? अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी, बजट रोकने का लगाया आरोप