मुंबईः भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने अंतरिम बजट सत्र को स्थगित करने का निर्णय लिया है. आज सुबह सर्वदलीए बैठक के बाद सरकार ने इस पर फैसला लिया. स्थगित करने को लेकर कहा गया कि अगर सत्र चलते रहता तो सुरक्षा व्यवस्था पर ज्यादा प्रेशर आता. हालांकि,  मुख्यमंत्री ने यह साफ कर दिया कि राज्य के लोग सीमा पर जारी तनाव के बीच घबराएं या डरें नहीं.


मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने कहा, ''सुबह सर्वदलीए बैठक के बाद एकमत से तय हुआ कि राज्य में जारी अंतरिम बजट सत्र को स्थगित किया जाए. सत्र चलने के कारण सुरक्षा व्यवस्था पर अधिक प्रेशर न आए इसलिए सत्र को स्थगित किया गया है. राज्य के लोगों को किसी भी तरह से घबराने की जरूरत नहीं है.''


पाकिस्तानी सेना के कब्जे में भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर की रिहाई के लिए भी विधानमंडल में एक प्रस्ताव पारित किया गया. इसमें कहा गया कि विंग कमांडर की रिहाई हो और पाकिस्तान अंतराष्ट्रीय युद्ध कानून का पालन करें. प्रस्ताव पारित करने के बाद राज्यपाल को भेज दिया गया और अपील की गई कि इसे राष्ट्रपति के पास भेजा जाए.


बता दें कि बुधवार को भारतीय वायु सेना का एक विंग कमांडर जंगी जहाज उड़ाने के दौरान पीओके में जा गिरा. जिसके बाद वहां के जवानों ने उसे गिरफ्तार कर लिया.


जानिए- उस कश्मीर को जिसको लेकर कभी ‏शहंशाह जहांगीर ने कहा था- अगर जमीन पर जन्नत है तो यहीं है


भारत-पाकिस्तान को लेकर ट्रंप का दावा- अच्छी खबर आने वाली है । इस बयान के क्या मायने हैं ? देखिए