जम्मू: ठीक एक साल पहले जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आत्मघाती हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों की शहादत को जम्मू के आम लोगों ने सलाम किया. जम्मू में आम लोगों का मानना है कि हमले के मास्टरमाइंड के खिलाफ भारत को अमेरिका की तर्ज़ पर कार्यवाही करनी होगी.


जम्मू के पुराने शहर में लोग आँखों में आंसू, दिल में शहीद सीआरपीएफ के जवानों के लिए दुआ, हाथों में श्रद्धा सुमन और पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड को सजा देने की मांग के लिए जमा हुए. इन लोगों ने शहीदों के सम्मान के मोमबत्तियां जलाईं और शहीदों की तस्वीरों पर श्रद्धा सुमन अर्पित किये.


रतन टाटा ने सोशल मीडिया पर शेयर की अपनी लव स्टोरी, बताया कैसे हुए थे अलग


जम्मू के पुलवामा में शहीद हुए सीआरपीएफ के वीर जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए भीड़ जुट गयी. क्या ख़ास और क्या आम. सभी लोग इन वीरों को याद कर उन्हें अपने अपने तरीके से श्रद्धांजलि देने लगे.


लोगों ने कहा कि इस हमले में पाकिस्तान ने 40 परिवारों को सूना कर दिया. श्रद्धांजलि देने आए लोगों ने इन सभी परिवारों के लिए सांत्वना व्यक्त करते हुए कहा कि आज पूरा देश इन शहीदों के परिवारों के साथ खड़ा है और उनके शौर्य और पराक्रम को नमन कर रहा है.


रिहैब के दौरान इस तरह मस्ती कर रहे हैं शिखर धवन, ईशांत शर्मा और हार्दिक पांड्या


लोगों ने कहा कि इस हमले का मास्टरमाइंड पाकिस्तान में है. इस हमले के मास्टरमाइंड जैशे मोहम्मद के मुखिया को जल्द सबक सिखाया जाए.


उन्होंने देश के गृह मंत्री और प्रधानमंत्री से अपील की कि जिस तरह अमेरिका ने 26/11 हमले के दोषी को पाकिस्तान में घुस कर मारा रहा उसी तरह पुलवामा हमले के क़ातिलों को भी सजा दी जानी चाहिये.