India-Pakistan: पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ ने संयुक्त राष्ट्र (यूएन) में कश्मीर मुद्दा उठाया था, जिसका अब भारत ने जवाब दिया है. भारतीय राजनयिक भाविका मंगलनंदन ने UNGA में राइट टू रिप्लाई के दौरान पाकिस्तानी पीएम के भाषण भाषण करार दिया. उन्होंने पाकिस्तान को आतंकवाद की फैक्ट्री भी बताया.


पाकिस्तानी पीएम को जवाब देते हुए भाविका मंगलनंदन ने कहा कि जम्मू कश्मीर में हो रहे विधानसभा चुनाव को प्रभावित करने के लिए पाकिस्तान ने आतंकवाद का इस्तेमाल किया है. भाविका मंगलनंदन ने कहा कि पाकिस्तान के लिए दुनिया में कहीं भी हिंसा के खिलाफ बोलना पाखंड है. 


'पाकिस्तानी पीएम का भाषण एक मजाक'


भारतीय राजनयिक ने कहा, "यह अफसोस की बात है कि आज सुबह इस सभा (यूएन) में एक हास्यास्पद घटना घटी. मैं पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के भाषण में भारत के संदर्भ के बारे में बात कर रही हूं. जैसा कि दुनिया जानती है, पाकिस्तान ने अपने पड़ोसियों के खिलाफ हथियार के रूप में लंबे समय से सीमा पार आतंकवाद का इस्तेमाल किया है. इसने हमारी संसद, हमारी वित्तीय राजधानी मुंबई, बाजारों और तीर्थस्थलों पर हमला किया है. लिस्ट बहुत लंबी है"


भारतीय राजनयिक भाविका मंगलनंदन ने कहा कि पाकिस्तान के लिए कहीं भी हिंसा के बारे में बात करना सबसे बड़ा पाखंड है. उन्होंने कहा, "सेना की ओर से संचालित होने वाले एक देश, जो आतंकवाद, मादक पादर्थों, व्यापार और अंतरराष्ट्रीय क्राइम के लिए दुनिया में बदनाम है, उसने दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र पर हमला करने का दुस्साहस किया है."


चिढ़ा पाकिस्तान ने लगाए बेबुनियाद आरोप


भारत के राइट टू रिप्लाई के बाद पाकिस्तान के उच्चायुक्त ने भारत पर बेबुनियाद आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि भारत में अल्पसंख्यकों पर अत्याचार हो रहे हैं. पाकिस्तान उच्चायुक्त ने आरोप लगाया, "आरएसएस-बीजेपी  की सरकार दलितों, अल्पसंख्यकों और कश्मीरी लोगों पर अत्याचार कर रही है.  भारत पाकिस्तान में तहरीक ए पाकिस्तान और बलूचिस्तान आर्मी की ओर से आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा है."


ये भी पढ़ें : FIR Against Nirmala Sitharaman: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के खिलाफ दर्ज होगी FIR, बेंगलुरु कोर्ट ने इस मामले में दिया आदेश