Weather Forecast Update Today: मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि बुधवार (9 नवंबर) को श्रीलंका तट से दूर दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक नया निम्न दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है. साथ ही बारिश की भी संभावना है. पूरे दिन आसमान पर बादल छाए रहेंगे और तामपमान में भी कुछ गिरावट दर्ज की जाएगी. मौसम विभाग की मानें तो बारिश की वजह से वायु प्रदूषण (Air Pollution) में किसी प्रकार की कोई कमी आने की संभावना नहीं है.


दिल्ली-एनसीआर में अगले दिन दिनों तक प्रदूषण की हालत जस की तस बनी रहेगी. वहीं, अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है और न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रहेगा. दिल्ली-यूपी सहित देश के कई राज्य के लोग सर्दियों का इंतजार कर रहे हैं. वहीं, कई राज्यों में गुलाबी ठंड लगने लगी है. पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी से ठंड बढ़ा दी है. दिल्ली में 9 और 10 नवंबर तक पश्चिमी विक्षोभ के कारण आने वाले दिनों में अधिकतम तापमान में धीरे-धीरे गिरावट होने का अनुमान है.


फरीबादाबद और गुरुग्राम में बारिश के आसार


मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली के अलावा हरियाणा के फरीदाबाद और गुरुग्राम में भी बुधवार (9 नवंबर) को बारिश होने की संभावना है. फरीदाबाद में गरज से साथ एक या दो बार बारिश हो सकती है. वहीं, गुरुग्राम में भी आज गरज के साथ बारिश होने की संभावना जताई गई है. 


पहाड़ी राज्यों में जारी रहेगी बर्फबारी


मौसम विभाग ने पहाड़ी राज्यों में बुधवार (9 नवंबर) को भी बर्फबारी का दौर जारी रहने की पूर्वानुमान लगाया है. स्काईमेट की मानें तो उत्तराखंड में हल्की बारिश हो सकती है. वहीं. हिमाचल प्रदेश के कुछ इलाकों में बारिश के आसार है. वहीं, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के कुछ इलाकों में हल्की बर्फबारी भी हो सकती है. 


इसे भी पढ़ेंः-


Gujarat Elections: बीजेपी हार्दिक पटेल, क्रिकेटर रवींद्र जडेजा की पत्नी को उतार सकती है मैदान में, कई विधायकों का कटेगा टिकट