नई दिल्ली: भारत पाकिस्तान संबंधों को लेकर बड़ी खबर आई है. भारत ने पाकिस्तान सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा के कश्मीर पर दिए बयान का स्वागत किया है. पाकिस्तान सेना प्रमुख बाजवा ने कल ही कहा था कि भारत और पाकिस्तान को जम्मू कश्मीर का मसला शांतिपूर्ण तरीके से सुलझाना चाहिए. भारत सरकार ने जनरल बाजवा के इस बयान का स्वागत करते हुए इसे एक सकारात्मक बयान बताया है.


abp न्यूज़ से भारत सरकार के उच्च सूत्रों ने कहा कि बाजवा का ये बयान सकारात्मक है. गौरतलब है कि हाल में ही पाकिस्तान में हाफिज़ सईद और ज़की-उर-रहमान लखनवी जैसे आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई भी हुई है. हालांकि ये कार्रवाई मुंबई हमलों को लेकर नहीं बल्कि आतंकी फंडिंग को लेकर की गई है, लेकिन भारत सरकार इन कार्रवाई को भी सकारात्मक दृष्टि से देख रहा है.


जनरल बाजवा ने अपने बयान में कहा था कि पाकिस्तान ने कई कुर्बानिया दी हैं लेकिन अब सभी दिशाओं में मित्रता का हाथ बढ़ाने का वक्त आ गया है. भारत और पाकिस्तान को जम्मू कश्मीर मसले का हल शांतिपूर्ण तरीके से निकालना चाहिए. अब देखना ये दिलचस्प होगा कि जनरल बाजवा के इस बयान पर भारत की प्रतिक्रिया के बाद दोनों देशों के तल्ख होते रिश्तों में कोई तब्दीली आती है या नहीं.


यह भी पढ़ें-
बंगाल में PM मोदी की मेगा रैली का प्लान, करीब 15 लाख लोग होंगे शामिल-फैसला लेगा PMO
लाल किला हिंसा के मास्टरमाइंड दीप सिद्धू पर कसा पुलिस का शिकंजा, एक लाख का इनाम घोषित