Piyush Goyal In France: केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने फ्रांस (France) में भारतीय प्रवासी (Indian Diaspora) समुदाय को सोमवार (10 अप्रैल) को संबोधित करते हुए कहा कि साल 2027-28 तक भारत दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा.


पीयूष गोयल बोले, आज हमारी अर्थव्यवस्था 3.5 ट्रिलियन डॉलर की है जो साल 2047 तक 30-35 ट्रिलियन डॉलर तक बन जाएगा और उस दौरान हम आजादी के 100 साल का जश्न मना रहे होंगे. भारतीय प्रवासी समुदाय से बोलते हुए केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा, पिछले साल जहां हमारा निर्यात (एक्सपोर्ट) 678 अरब अमेरिकी डॉलर था वो आजादी के 75वें साल में हमने 750 अरब डॉलर को पार कर लिया.


पीएम मोदी दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता... - पीयूष गोयल


केंद्रीय मंत्री बोले, हम आज एक बढ़ते देश के रूप में उभर रहे हैं. इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा, आज हर कोई दुनिया की चुनौतियों को हल करने के लिए पीएम मोदी के नेतृत्व की ओर देखता है. पीएम मोदी दुनिया के सबसे लोकप्रिय और पसंदीदा नेता हैं और वो भारत और दुनिया की रक्षा करने की प्रतिबद्धता के लिए जाने जाते हैं. 






भारत फ्रांस के साथ साझेदारी को... - पीयूष गोयल


पीयूष गोयल बोले, भारत फ्रांस के साथ साझेदारी को बहुत महत्व देता है. उन्होंने कहा, मैं समझता हूं कि आने वाले वक्त में भारत-फ्रांस के बीच रिश्ते और मजबूत होंगे. इस दौरान उन्होंने भारतीय प्रवासियों से आग्रह करते हुए कहा, फ्रांस में भारतीय संस्कृति को बढ़ावा दें क्योंकि आज का भारत योग्या, सामर्थ्य, क्षमता वाला देश है. उन्होंने कहा, आप सभी के समर्थन से भारत अमृत काल में वृद्धि और विकास की प्रगति हासिल करेगा. 


यह भी पढ़ें.


West Bengal Violence: 'नमाज के समय का इंतजार किया', ममता बनर्जी ने हिंसा को लेकर लगाए BJP पर गंभीर आरोप