Flight Bomb Threat Case: पिछले कुछ दिनों में भारतीय एयरलाइनों को टारगेट करते हुए सैकड़ों फर्जी मैसेज एक्स पर पोस्ट किए गए. यह भी पता चला कि धमकी देने के लिए हॉटमेल का इस्तेमाल कर ई-मेल भेजे जा रहे हैं. जानकारी के अनुसार, इस मामले में अब मुंबई क्राइम ब्रांच ने भी जांच तेज कर दी है. सूत्रों ने बताया कि एक्स और हॉटमेल से जिन आईपी एड्रेस की जानकारी मिल रही है, वे सभी आईपी एड्रेस वीपीएन इस्तेमाल कर जनरेट किए गए हैं. 


अफसरों के अनुसार, आरोपी पहचान छिपाने के लिए वीपीएन का इस्तेमाल कर रहे हैं. जांच के दौरान पता चल रहा कि कुछ आईपी एड्रेस अमेरिका, जबकि कुछ ब्रिटेन और कुछ ऑस्ट्रिया के दिखाई दे रहे हैं. फिलहाल क्राइम ब्रांच इस मामले में जांच कर रही है और संबंधित एजेंसियों के संपर्क में भी है.


एयरपोर्ट पुलिस स्टेशनों में कई FIR दर्ज


सूत्रों के अनुसार, शहर और एयरपोर्ट पुलिस स्टेशनों में कई एफआईआर दर्ज की गई हैं, क्योंकि डोमेस्टिक और इंटरनेशनल दोनों एयरलाइनों को लगातार धमकियां मिली हैं. एक अधिकारी के अनुसार, ऐसे हॉक्स मैसेज की वजह से एयर लाइंस का करोड़ो का नुकसान हो रहा है, इसी वजह से अब जांच में इंटेलिजेंस ब्यूरो और मल्टी-एजेंसी सेंटर (MAC) सहित कई एजेंसियां शामिल हैं.


सूत्रों ने बताया कि अब ऐसे मैसेज और हॉक्स धमकियों पर चर्चा करने के लिए बैठकें बुलाई गई हैं. एजेंसियां यह भी जांच कर रही हैं कि क्या खालिस्तानी आतंकवाद धमकियों से जुड़ा है, खासकर तब जब कनाडा से ऑपरेट हो रहे खालिस्तानी आंदोलन के नेता गुरपतवंत सिंह पन्नू ने हाल ही में 1984 के सिख दंगों की 40वीं वर्षगांठ का हवाला देते हुए एक नवंबर से 19 नवंबर के बीच एयर इंडिया में यात्रा न करने की सलाह देते हुए चेतावनी जारी की थी.


ये भी पढ़ें: Flight Bomb Threat Case: उड़ानों में बम की फर्जी धमकी देने वालों की आएगी शामत! नया कानून लाने की तैयारी में केंद्र