Paris Olympics: पेरिस ओलंपिक में 10 मीटर एयर पिस्टल महिला स्पर्धा और 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स कॉम्पिटिशन में दो कांस्य पदक जीतकर मनु भाकर ने इतिहास रच दिया. मनु भाकर ने न सिर्फ पूरे भारत को गर्वित होने का पल दिया है बल्कि विदेशों में रह रहे भारतीय मूल के लोगों ने भी उनकी इस उपलब्धि की सराहना की है. 


इस कड़ी में फ्रांस में भारतीय राजदूत जावेद अशरफ ने शूटर मनु भाकर को भगवद गीता भेंट की है. फ्रांस में भारतीय राजदूत जावेद अशरफ ने मंगलवार (06 अगस्त) को ओलंपिक मेडल विजेता मनु भाकर और उनके कोच जसपाल राणा को अपने घर पर बुलाया. जावेद अशरफ ने दोनों की काफी अच्छे से मेजबानी की.


सोशल मीडिया पर किया ये पोस्ट


जावेद अशरफ ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा, 'मनु भाकर और उनके कोच जसपाल राणा की मेजबानी करके काफी खुशी हुई. परिपक्व, बुद्धिमान, जमीन से जुड़ी, मजाकिया, केंद्रित और प्रतिबद्ध. उसके लिए भविष्य में सफलता और गौरव की कामना करता हूं. बहुत कुछ सीखने को मिला और उनकी जीत जरूर एक पीढ़ी को प्रेरणा देगी.'






क्यों की भगवद गीता भेंट?


फ्रांस में भारतीय राजदूत जावेद अशरफ ने शूटर मनु भाकर को भगवद गीता का अंग्रेजी अनुवाद भेंट किया है. भगवद गीता भेंट करते हुए उन्होंने कहा, महान ज्ञान और जीवन भर की प्रेरणा.' उन्होंने कहा कि ये काफी सहज रहा, उसने शेल्फ से ये पुस्तक उठाई जो उसे काफी पसंद आई और मैंने उसे ये भेंट करने का फैसला किया. अहम ये है कि मनु भाकर भी कई बार कह चुकी हैं कि उन्हें भगवद गीता पढ़ना काफी पसंद है.


और क्या किया भेंट?


भारतीय राजदूत जावेद अशरफ ने शूटर मनु भाकर को पेरिस पर दो कॉफी टेबल बुक भी भेंट की हैं. इन बुकों में हेनरी कार्टियर ब्रेसन की एक पुस्तक भी है. बता दें कि शानदार प्रदर्शन के लिए शूटर मनु भाकर को पेरिस ओलंपिक के समापन समारोह के दौरान भारत का ध्वजवाहक के तौर पर नामित किया गया है.


ये भी पढ़ें: Vinesh Phogat: विनेश फोगाट की फाइनल में एंट्री, क्यूबा की पहलवान को एकतरफा अंदाज में हराया; भारत का चौथा मेडल पक्का