नई दिल्ली: संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन के एक ट्विट ने उस वक्त खलबली मचा दी जब उनके ट्विटर एकाउंट से पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के झंडे के साथ राष्ट्रपति ममनून हुसैन की एक कोलाज पोस्ट की गई. हांलाकि कुछ ही देर बाद यह साफ हो गया कि सैयद अकबरुद्दीन का ट्विटर एकाउंट हैक हो गया था.


बता दें कि हैक के दौरान पाकिस्तानी झंडे और राष्ट्रपति की तस्वीर पोस्ट की गई थी लेकिन कुछ घंटो बाद जब एकाउंट रिकवर किया गया तब वह तस्वीर वॉल से गायब थी. इस दौरान ट्विटर एकाउंट को वैरिफाइड दिखाने वाला ब्लू स्टिक भी गायब था.



आपको मालूम हो कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है. इससे पहले भी पाकिस्तान में पल रहे आतंकवादियों ने भारत सरकार के अधिकारियों के एकाउंट हैक करने कि कोशिश की हैं. साल 2016 में 199 सरकारी वेबसाइट्स को भी हैक कर लिया गया था. इस बात की जानकारी देश के गृह मंत्री ने खुद संसद को दी थी. वहीं साल 2013 से 2016 के बीच भारत सरकार की कुल 700 से ज्यादा वेबसाइट्स हैक हो चुकी हैं.


दिलचस्प बात ये है कि दो दिन पहले ही शुक्रवार को थल सेना प्रमुख ने प्रेस को संबोधित करते हुए साइबर अटैक को देश की सुरक्षा के लिए खतरा बताया था.