नई दिल्ली: घुसपैठ के खिलाफ भारतीय सेना ने पाकिस्तान के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए बदला लिया है. सेना ने नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तानी सेना की पोस्ट को तबाह कर दिया है. भातीय सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल अशोक नरुला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा है कि पाकिस्तान आतंकवादियों की मदद करता है और उन्होंने चेतावनी दी कि पाकिस्तान अपनी इन हरकतों से बाज़ आए.


सेना ने नौशेरा में अपनी कार्रवाई का 30 सेकेंड का वीडियो जारी किया. वीडियो में साफ दिख रहा है कि सेना ने पाकिस्तानी सेना की पोस्ट पर एक के बाद एक लगातार 10 से 12 धमाके किए, जिनमें पाकिस्तानी पोस्ट पूरी तरह से तबाह हो गई. सेना ने पाकिस्तानी पोस्ट के बंकरों को निशाना बनाया और उसे पूरी तरह से तबाह कर दिया.


रक्षा विशेषज्ञों को मानना है कि इस हमले में भारत ने करीब 20 पाकिस्तानी सेना के जवानों को मार गिराया होगा.



आपको बता दें कि नौशेरा सेक्टर जम्मू से 100 किलोमीटर दूर हैं.   





अशोक नरुला ने बर्फ पिघलने और पास के खुलने से घुसपैठ की घटनाएं बढ़ने की आंशका जताई है. भारतीय सेना के कहा कि वो कश्मीर में शांति चाहते हैं, लेकिन अपनी रक्षा के मामले में कोई किसी तरह का समझौता नहीं करेगी.


इस कार्रवाई के क्या हैं मायने?


भारतीय सेना की इस कार्रवाई का सीधा मतलब है कि भारत ये बताना चाहता है कि वो कश्मीर में घुसपैठ के मुद्दे पर चुपचाप नहीं बैठेगा और दुश्मन पर खुलकर कार्रवाई होगी.


पहले हो चुका है सर्जिकल स्ट्राइल


भारत ने बीते साल उरी हमले के 11 दिन बाद 29 सितंबर को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में आतंकी ठिकानों पर सर्जिकल स्ट्राइक किया था, जिसमें कई आतंकियों को मार गिराया गया था.


आपको बता दें कि 18 सितंबर को जम्मू और कश्मरी के उरी में सेना के कैंप पर हमला हुआ था जिसमें भारतीय सेना के 19 जवान शहीद हो गए थे. भारत ने जवाबी कार्रवाई करते हुए चारों हमलावरों को मार गिराय था.