Kala Chashma Dance: बॉलीवुड के चर्चित डांस नंबर 'मैनु काला चश्मा जंचता रे' का खुमार एलओसी (LoC) पर भी चढ़ गया है. सोशल मीडिया पर भारतीय सैनिकों का एक वीडियो जबरदस्त वायरल हो रहा है जिसमें कि वे एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा और एक्ट्रेस कैटरीना कैफ के इस गाने पर डांस करते हुए नजर आ रहे हैं. 


सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रहा है वो 52 सेकंड का है. इस वीडियो में बेहद ही ऊंचाई वाले पहाड़ पर सेना के आठ (08) जवान डांस करते हुए नजर आ रहे हैं. वे बर्फ में डांस कर रहे हैं और चारों तरफ जंगल वाले पहाड़ों पर भी बर्फ दिखाई पड़ रही है. सभी सैनिकों ने यूनिफॉर्म पहन हुई है. साथ ही आंखों पर काला चश्मा लगा रखा है. एलओसी पर बर्फ गिरनी शुरू हो गई है. ऐसे में ये माना जा रहा है कि इस वीडियो को हाल ही में बनाया गया है.


पहला मौका नहीं है


पिछले 20 महीनों से भारत पाकिस्तान के बीच लाइन ऑफ कंट्रोल (LOC) पर शांति छाई हुई है. एलओसी पर पाकिस्तान की तरफ से आतंकी घुसपैठ की घटनाओं को छोड़ दे तो नियंत्रण रेखा पर लगभग शांति है. फरवरी 2021 में दोनों देशों के बीच सीज फायर एग्रीमेंट हुआ था लेकिन भारतीय सेना इस वीडियो को एलओसी पर शांति से जोड़कर नहीं देख रही है. 






कश्मीर में तैनात भारतीय सेना के सूत्रों के मुताबिक ये कोई पहला मौका नहीं है जब एलओसी पर भारतीय सैनिक मस्ती करते दिख रहे हैं. एलओसी पर शांति हो या गोलाबारी भारतीय सैनिक अपनी कठिन ड्यूटी के बीच इस तरह के हल्के फुल्के मौके निकाल ही लेते हैं. इससे पहले भी  सैनिकों के कई वीडियो वायरल हुए हैं. सैनिक एलओसी हो या सियाचिन या फिर चीन से सटी एलएसी पर गाना गाते हुए या फिर डांस करते हुए नजर आ जाते हैं. 


यह  भी पढ़ें- अगर सेना के जवान पुल पर मार्च करें तो क्या ब्रिज गिर जाएगा? पढ़िए इसका कारण