Anti Terrorist Operation: सोमवार (28 अक्टूबर) को सुबह सुंदरबनी सेक्टर के आसन के पास सेना के काफिले पर आतंकवादियों की गोलीबारी के बाद भारतीय सेना के कुत्ते फैंटम ने अपनी जान गंवा दी. व्हाइट नाइट कोर ने सेना के कुत्ते की मौत की जानकारी दी.


व्हाइट नाइट कॉर्प्स ने ट्वीट किया, "जब हमारे सैनिक फंसे हुए आतंकवादियों के करीब पहुंच रहे थे, तो फैंटम ने दुश्मन की गोलीबारी का सामना किया, जिससे उसे घातक चोटें आईं. उसके साहस, निष्ठा और समर्पण को कभी नहीं भुलाया जा सकेगा. चल रहे ऑपरेशन में, एक आतंकवादी को मार गिराया गया है और अब तक युद्ध के सामान बरामद किए गए हैं.”


बेल्जियन मालिनोइस ब्रीड का था फैंटम


व्हाइट नाइट कोर ने एक्स पर लिखा, "हम अपने सच्चे नायक - एक बहादुर भारतीय सेना के कुत्ते, फैंटम के सर्वोच्च बलिदान को सलाम करते हैं." यह एक बेल्जियन मालिनोइस कुत्ता था, जिसका जन्म 25 मई, 2020 को हुआ था. सेना ने आगे बताया कि जारी अभियान में एक आतंकवादी को मार गिराया गया है तथा अब तक युद्ध सामग्री बरामद की गई है.


पहली बार लगाए गए बीएमपी-2


अधिकारियों ने बताया कि सोमवार सुबह जम्मू क्षेत्र के अखनूर सेक्टर में आतंकवादियों ने सेना के काफिले पर गोलीबारी की, जिसमें एक एम्बुलेंस को निशाना बनाया गया. इसके बाद विशेष बलों ने अभियान चलाया, जिसमें एक हमलावर मारा गया.


अधिकारियों ने बताया कि पहली बार सेना ने खौर के भट्टल इलाके में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास जोगवान गांव में अस्सन मंदिर के पास हमले स्थल के आसपास निगरानी और घेराबंदी को मजबूत करने के लिए अपने चार बीएमपी-द्वितीय पैदल सेना के लड़ाकू वाहनों को भी लगाया है.


इससे पहले दिन में, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के अखनूर के बट्टल इलाके में आसन मंदिर के पास तीन आतंकवादियों को देखा गया है. इसमें से एक आतंकी मारा गया है, जबकि दो की तलाश की जा रही है.


ये भी पढ़ें: जम्मू के अखनूर ऑपरेशन में एक आतंकी ढेर, दो की तलाश जारी; BMP-2 टैंक भी तैनात